मोस्ट वांटेड टीनू गिरफ्तार, मर्डर के बाद फेसबुक पर कबूल करता था गुनाह

12/28/2017 5:54:40 PM

भिवानी(अशोक भारद्वाज): भिवानी पुलिस ने एक लाख के इनामी बदमाश को गिरफ्तार करने में बड़ी कामयाबी हासिल की है। दीपक उर्फ टीनू नामक अपराधी न केवल भिवानी बल्कि हरियाणा, राजस्थान, दिल्ली, पंजाब अौर चंडीगढ़ पुलिस के लिए सिर दर्द बना हुआ था। पुलिस ने टीनू को बैंगलोर से गिरफ्तार किया है। आरोपी पर विभिन्न प्रदेशों में हत्या, लूट, डकैती व फिरोती के 30 से भी ज्यादा संगीन मामले दर्ज हैं। आरोपी टीनू वही अपराधी है जो मर्डर करने के बाद अपनी फेसबुक पर अपने गुनाह को कबूल करते था। 

फरार होने के बाद पंचकूला पुलिस ने किया मोस्ट वांटेड घोषित
पुलिस गिरफ्त में आया टीनू भिवानी के तेलीवाड़ा क्षेत्र का रहने वला महज 23-24 साल का लड़का है। कुछ साल पहले ये पंजाब के लोरेंस बिश्नोई गैंग का सदस्य बना। जहां इसने अपनी गैंग के लिए काम करते हुए पंजाब के एक एमसी का मर्डर किया और पकड़े जाने पर अपने साथियों की मदद से अस्पताल में मैडिकल के दौरान पंचकूला पुलिस को चकमा देते हुए जून 2017 में फरार हो गया। इसके बाद पंजाब व पंचकूला पुलिस ने टीनू को मोस्ट वांटेड घोषित किया था। इस घटना के बाद टीनू अपराध की दुनिया में इतना सक्रिय हुआ कि उसने बाहर ही नहीं भिवानी में भी संगीन वारदातें करनी शुरु कर दी।

इन वारदातों को दिया था अंजाम
टीनू ने अपने साथियों के साथ मिलकर एक नवंबर को चिड़िया घर रोड़ स्थित जिम में बंटी मास्टर की गोली मार कर हत्या कर दी। इसके बाद टीनू ने 20 लाख रुपए फिरौती न देने पर महम गेट पर खरोलिया मैडिकल हॉल पर दहशत फैलाने के लिए फायर करवाए, जिसमें दवा लेने आया एक युवक घायल हो गया था। इसके बाद भिवानी पुलिस ने डीएसपी विजय देशवाल के नेतृत्व में एसआईटी गठित कर एक विशेष डेडिकेटेड टकनोलोजी टीम गठित की और टीनू का पीछा करना शुरु किया। तब कही जा कर टीनू को सीआईए पुलिस कल सुबह बैंगलोर से गिरफ्तार कर पाई। बैंगलोर से टीनू को पुलिस ने उसके एक अन्य साथी दर्शन, निवासी डेराबशी के साथ गिरफ्तार किया।

अपने साथियों के साथ वट्सएप अौर फेसबुक से करता था संपर्क
एसपी सुरेंद्र सिंह भौरिया ने बताया कि टीनू टेक्नोलॉजी का अच्छा जानकार है। वह हमेशा अपने साथियों से वट्सएप से ही संपर्क करता था और फेसबुक पर भी अपडेट रहता था। ऐसे में उसकी लोकेशन का पता लगाना मुश्किल था और वो एक के बाद एक संगीन वारदात कर हरियाणा, पंजाब, राजस्थान, दिल्ली व चंडीगढ पुलिस के लिए सिरदर्द बना हुआ था। एसपी ने बताया कि 22 नवंबर को द्वारका मोड़ पर दिल्ली व पंजाब पुलिस ने टीनू को घेरा और 30-32 राऊंड फायर के बाद भी ये पुलिस टीम को चकमा देकर फरार हो गया था। उन्होंने बताया कि डेडिकेटेड टकनोलोजी टीम की मदद से मात देकर टीनू को सीआईए पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

खुद का बड़ा अपराधिक गैंग खड़ा करना चाहता था टीनू
एसपी ने बताया कि हत्या, लूट, डकैती व दहशत फैला कर टीनू खुद का एक बड़ा अपराधिक गैंग खड़ा करना चाह रहा था। उन्होंने बताया कि टीनू युवा है और कई अन्य युवाओं को साथ लेकर अपराध की दलदल में धकेलता है। एसपी ने युवाओं से ऐसे अपराधियों का साथ न देने की अपील की जिनका अंत बुरा होता है। बंटी मास्टर की हत्या टीनू ने क्यों की इसका अभी पूछताछ के बाद ही खुलासा होगा। साथ ही उन्होंने कहा कि टीनू से पूछताछ में कई बड़े मामलों का खुलासा होने की उम्मीद है।