जीजा-साले की हरकतों से परेशान थी महिला, उठाया खौफनाक कदम

10/14/2019 12:29:35 PM

सिवानी मंडी (पोपली) : सिवानी उपमंडल के एक गांव में एक महिला ने जीजा-साले की हरकतों से तंग आकर आत्महत्या कर ली। मृतका के भाई का आरोप है कि उसके पति के जीजा ने पहले उसकी बहन से नाजायज सम्बंध स्थापित किए और बाद में उसे अपने साले के साथ प्रेम विवाह के लिए मजबूर किया। इस दौरान उसे तंग किया जाने लगा जिससे परेशान होकर उसने घर में रस्सी की मदद से फांसी लगा ली।

सूचना मिलने के बाद पुलिस गांव पहुंची और शव को अपने कब्जे में लेने के बाद उसे पोस्टमार्टम के बाद परिजनों के हवाले कर दिया। पुलिस ने इस मामले में मृतका के भाई के बयान पर जीजा व साले के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। मृतका के भाई सुरेंद्र ने पुलिस को बताया कि उसकी बहन का पहले गांव घुड़साल निवासी राजेश कुमार के साथ नाजायज संबंध थे।

आरोप है कि राजेश ने उसकी बहन का नाजायज फायदा उठाते हुए अपने साले विनोद के साथ प्रेम विवाह करवा दिया। मृतका के भाई के मुताबिक इस प्रेम विवाह के बाद उनकी अपनी बहन से बोलचाल बंद हो गई थी लेकिन करीब एक माह पूर्व ही उसकी बहन ने फोन कर उसे गांव में बुलाया और सारी बात विस्तार से बताई। इसी बीच पता चला कि उसकी बहन नेे घर में फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली।

सूचना मिलने के बाद वह तुरंत गांव में पहुंचा और पुलिस को इसकी सूचना दी। सूचना के बाद पुलिस गांव में पहुंची और शव को पोस्टमार्टम के लिए अपने कब्जे में ले लिया। पुलिस ने मृतका के भाई की शिकायत पर आरोपी विनोद व उसके जीजा घुड़साल निवासी राजेश के खिलाफ आत्महत्या के लिए मजबूर करने का मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

Isha