3 महीने से पैंशन लेने के लिए विकलांग खा रहा दर-दर की ठोकरें, पहुंचा बैंक परिसर, फिर भी नहीं मिली पैंशन

2/19/2022 11:42:52 AM

गुहला-चीका : हरियाणा सरकार बुजुर्गों, विकलांगों व विधवा पैंशन देने के बेशक लाख दावे करती रही लेकिन बुजुर्गों को पैंशन लेने के लिए बैंकों के धक्के खाने पड़ रहे है और बैंक अधिकारी व कर्मचारी इस मामले में लोगों के साथ आनाकानी ही नहीं बल्कि उन्हें परेशान भी करते हैं।

जानकारी के अनुसार गांव पीडल के 100 प्रतिशत विकलांग पाला राम पिछले 3 माह से अपनी पैंशन लेने के लिए बैंक के धक्के खाता फिर रहा है लेकिन कोई भी अधिकारी व कर्मचारी उसकी न तो सुन रहा है। पाला राम ने बताया कि वे पेशे से घर में बैठकर सिलाई का कार्य करता है जिससे अपने परिवार की रोजी-रोटी तथा पैंशन से अपनी दवाई आदि का काम चलाता है। 

क्या कहना हैं बैंक प्रबंधक का 
इस संबंध में गांव पीडल के आई.डी.बी.आई. बैंक प्रबंधक रशिव अग्रवाल से बातचीत की गई तो उन्होंने कहा कि मेरे पास ऐसा कोई भी विकलांग नहीं आया जिसकी हमने 3 माह से पैंशन न दी हो। हो सकता है कि उक्त बैंक परिसर के बाहर से ही चला गया हो, जिसकी मुझे कोई जानकारी नहीं है। बैंक में अधिक कार्य होने के कारण कई बार ऐसे कार्यों में देरी हो जाती है। पाला राम अब जैसे ही मेरे पास आते हंै मैं उनकी पैंशन सबसे पहले देने को तैयार हूं। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Manisha rana