Haryana Top 10: हरियाणा में आज जिला परिषद और ब्लॉक समिति के लिए 9 जिलों में डाले जाएंगे वोट, पढ़ें हरियाणा की बड़ी खबरें

11/9/2022 7:39:32 AM

डेस्क: हरियाणा में आज जिला परिषद और ब्लॉक समिति के दूसरे चरण लिए 9 जिलों में वोट डाले जाएंगे। मतदान सुबह 7 बजे से शुरू होगा। जिसे लेकर प्रशासन की तरफ से सारी तैयारियां पूरी कर ली गई है। गोहाना समेत कथूरा,मुडलाना ब्लॉक पर दो लाख 40 हजार मतदाता वोट डालेंगे। गोहाना समेत तीन ब्लॉकों में संवेदनशील व अतिसंवेदनशील बूथों पर पुलिस बल तैनात रहेंगे। 

सोनीपत में बूथों के लिए रवाना हुई पोलिंग पार्टियां, कल 7 लाख 70 हजार मतदाता करेंगे वोट 

हरियाणा में पंचायती चुनावों की सरगर्मियां जोरों पर हैं। कल यानी बुधवार को प्रदेश के 9 जिलों में पंचायती चुनाव के दूसरा चरण के तहत जिला परिषद और ब्लॉक समितियों के लिए मतदान होगा। 9 नवंबर को होने वाली वोटिंग को लेकर सोनीपत जिला प्रशासन ने भी तैयारियां पूरी कर ली हैं।  

किरण चौधरी के सोशल मीडिया अकाउंट हुए हैक, विधायक ने साइबर सेल में दर्ज कराई शिकायत 

कांग्रेस विधायक किरण चौधरी का फेसबुक व इंस्टाग्राम अकाउंट हैक होने का मामला सामने आया है। इसकी जानकारी खुद विधायक ने ट्विटर पर एक ट्वीट कर दी। उन्होंने लिखा कि उनके सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर डाले जाने वाले पोस्ट को उनकी ओर से न समझा जाए।  

2 माह की गर्भवती ने फांसी लगाकर दी जान, शादी के बाद से मानसिक तनाव में थी नवविवाहिता 

 जिले के गांव कुराड़ में दो माह की गर्भवती ने फांसी का फंदा लगाकर अपनी जान दे दी। करीब 10 महीने पहले ही मृतका की शादी हुई थी। नव विवाहिता को फंदे पर लटका देख कर सुसराल वाले आनन-फानन में उसे अस्पताल भी लेकर गए, लेकिन उसकी जान नहीं बचाई जा सकी। 

घने कोहरे का कहर: NH 352 पर ट्रैक्टर-ट्राली से टकराई इनोवा, तेल टैंकर और गाड़ियों में भी हुई भिडंत 

नवंबर के शुरुआती हफ्ते में ही सुबह के समय आसमान में कोहरा दिखाई देने लगा है। घने कोहरे के कारण कई जगह हादसे हो रहे हैं। नरवाना में भी आज घने कोहरे के कारण दो जगह सड़क हादसे हो गए।  

अफीम के साथ धरा गया अंबाला पुलिस का ASI, टीम के ऊपर गाड़ी चढ़ाकर भागने का किया प्रयास

जिला एंटी नारकोटिक्स सेल में तैनात एएसआई निरंजन सिंह को जीआरपी की सीआईए शाखा ने 250 ग्राम अफीम के साथ पकड़ा है। इसी के साथ एएसआई को अफीम की सप्लाई देने राजस्थान से पहुंचे शिव नारायण को भी पुलिस ने दबोच लिया है।  

बॉन्ड पॉलिसी के विरोध में डॉक्टरों ने भी खोला मोर्चा, काले बिल्ले लगाकर जता रहे रोष 

 प्रदेश के सरकारी मेडिकल कॉलेजों में एमबीबीएस की पढ़ाई करने वाले छात्रों के लिए लागू की गई सरकार की बॉन्ड पॉलिसी का विरोध अब तेज हो गया है। अलग-अलग जिलों में धरना दे रहे मेडिकल छात्रों को विपक्ष के साथ ही प्रदेशभर के सरकारी अस्पतालों में कार्यरत डॉक्टरों का भी साथ मिल गया है।  

सैर कर रहे व्यक्ति पर पेट्रोल छिड़ककर लगाई आग, 4 दिन बाद मौत, गुस्साए परिजनों ने लगाया जाम 

 सैर पर निकले व्यक्ति पर पेट्रोल छिड़ककर आग लगाने के बाद उपचार के दौरान पीड़ित की मौत हो गई। घटना से गुस्साए परिजनों ने मृतक के शव को दादरी-दिल्ली रोड पर गांव इमलोटा के पास जाम लगा दिया है। लोगों का कहना है कि चार दिन बीत जाने के बाद भी आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किया गया है। 

विदेश भेजने के नाम पर 40 लाख रुपए की धोखाधड़ी, दो आरोपी हुए गिरफ्तार

शहर में कनाडा भेजने के नाम 40 लाख की ठगी करने वाले दो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। उनके से कब्जे से 11 लाख रुपए और पासपोर्ट भी बरामद हुआ है। आरोपियों की पहचान कुलविंद्र निवासी खौखरां कलां व सुरजीत निवासी अलीपुर के रूप में हुई है। दोनों को कोर्ट में पेश करने के बाद जेल भेज दिया गया।  

पराली जलाने की सूचना न देने पर सस्पेंड किए गए नंबरदारों का फूटा गुस्सा, बोले- यह हमारा काम नहीं 

गांव में पराली जलाने की सूचना ने देने पर 38 नंबरदारों को सस्पेंड करने के मामले को लेकर नंबरदारों में भारी रोष है। जिला प्रशासन के इस फैसले के खिलाफ आज नंबरदारों ने कैथल  लघु सचिवालय पहुंचकर प्रदर्शन किया और कैथल उपायुक्त को एक मांगपत्र सौंपा। नंबरदारों ने कहा कि हमें गांव में भाईचारा कायम करते हुए रहना पड़ता है।  

10 दिन से नहीं हुई धान की खरीद, किसानों ने प्रशासन के खिलाफ जमकर की नारेबाजी 

जिले में 10 दिन से धान की खरीद न होने से परेशान के खिलाफ किसानों ने मार्केट कमेटी कार्यालय पर पहुंच कर प्रदर्शन किया। इस दौरान जमकर नारेबाजी भी की गई। इस प्रदर्शन में किसानों के साथ व्यापार मंडल के अध्यक्ष भी शामिल रहे। किसानों ने सचिव विकास सेतिया से जल्द खरीदारी करने की मांग की।  

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 

 

 

 

 

 

​​​​​​​

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

​​​​​​​

 

 

 

 

 

 

 

 

​​​​​​​

 

 

 

 

 

 

 

 

Content Editor

Ajay Kumar Sharma