आज तीसरे दिन भी जारी एएनएम छात्राओं का विरोध, जोनल स्तर के प्रदर्शन की दी चेतावनी

3/21/2018 1:41:05 PM

भिवानी(अशोक भारद्वाज): एएनएम व जीएनएम की छात्राओं ने आज तीसरे दिन भी हड़ताल व धरना प्रदर्शन करके शहर में सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। उनका कहना है कि पिछले लगभग 4 वर्षो से परीक्षा ना होने के कारण उनका भविष्य अधर में लटक गया है। क्योंकि परीक्षा ना होने के कारण वे कहीं नौकरी नही कर सकती है। ना ही  अपने आप को अगले वर्ष की स्टूडेंट मान सकती है। 

उन्होंने मांग की है कि सरकार उनकी परीक्षा ले अन्यथा वे अपने अंदोलन को बड़ा रुप दे देंगी। आज इन छात्राओं की हड़ताल के कारण अस्पताल में काफी काम भी बाधित हुआ।

भिवानी की एएनएम व जीएनएम की छात्राएं आज तीसरे दिन भी हड़ताल पर है। उनकी मांग सिफ इतनी है कि कई वर्षो से उन्होंने दाखिला लिया है, लेकिन बावजूद इसके उनकी परीक्षा नही करवाई जा रही। परीक्षा ना हेाने के कारण आज स्थिति काफी खराब हो गई है। 

उनका कहना है कि इतने वर्षो की पढ़ाई के बाद आज भी वे अपने आप को बारहवीं पास ही मान सकते है क्योंकि परीक्षा ना होने के कारण वे अगले वर्ष में अपने आप को कैसे माने। छात्राओं की हड़ताल से वार्ड का काफी काम भी प्रभावित हुआ। 

हड़ताली छात्राओं को एसएफआई, सीटू और नर्सिज स्टाफ एसोसिएशन ने भी अपना समर्थन दिया और कहा कि वे भी इनके साथ है। उन्होंने भी मांग की है कि सरकार इन छात्राओं की परीक्षा करवाकर रिजल्ट घोषित करें। 
 

Punjab Kesari