शातिराना अपराध: पांच हजार का दस हजार बनाने वाला 'नटवरलाल' काबू

7/24/2019 11:54:23 AM

यमुनानगर (सुमित ओबेरॉय): पैसे दुगुना करने का लालच देकर ठगी करने वाले युवक को सीआईए वन की टीम ने गिरफ्तार किया है। पुलिस की गिरफ्त में आया ये युवक पैसे दुगने करने के नाम पर किसी से 5 हजार रुपए लेकर उसके 10 हजार बना कर देने की बात कहता था। बाद में जो दस हजार की गड्डी पकड़ाता था, उसमें केवल 200 रुपए होते थे, क्योंकि आरोपी बड़े ही शातिराना ढंग से एक सौ का नोट गड्डी के ऊपर और एक गड्डी के नीचे लगा देता था और बीच में सिर्फ सफेद कागज होते थे।



पुलिस ने इस नटवरलाल के कब्जे से ऐसी 5 नोटों की गड्डी को कब्जे में लिया है। इस आरोपी की ठगीखोरी का शिकार हुए मनीष नाम के व्यक्ति ने पुलिस शिकायत को दी, जिसके बाद जांच कर ही सीआईए वन की टीम ने ठगी करने वाले इस युवक को पकड़ा, जिसके पास से इस तरह की पांच नोटों की गड्डी मिली है। सीआईए वन इंचार्ज महावीर सिंह का कहना है कि कोर्ट में पेश कर इसे रिमांड पर लिया जाएगा, जिससे नोटों के बीच कागज काटने वाली मशीन साथ ही इस पूरे नेटवर्क का खुलासा हो सके।



पीड़ित मनीष ने बताया कि उससे हमीदा निवासी रोहन ने पांच हजार लिए थे और उसे दोगुना करने का लालच दिया। रोहन ने 2 दिन बाद उसे 10 हजार की गड्डी दे दी। मनीष नोटों की गड्डी के पैसे गिनने लगा तो रोहन ने कहा कि क्या उसे विश्वास नहीं है, तो आगे से पैसे मत देना। इस पर वह उन पैसों को जेब में डाल कर घर आ गया। जब उसने घर आकर देखा तो ऊपर व नीचे ही सौ-सौ के दो नोट व अंदर कोरे कागज लगे हुए थे, जिसके बाद उसने खुद को ठगा सा महसूस किया। 

पुलिस ने बताया कि पकड़ा गया युवक रोहन नगर निगम में अस्थाई सफाई कर्मी के पद पर 4 साल से लगा हुआ है। वह इस तरह से कई लोगों से ठगी कर चुका है। बताया जा रहा है कि पहले वह खुद कुछ लोगों को पैसे देता था ताकि विश्वास बन जाए बाद में मैं मोटे पैसे लेकर कागज डाल कर गड्डी में डाल देता था, इस प्रकार उसने हजारों रुपए बांटे हैं और कई लोगों को निशाना बनाया है।

Shivam