हरियाणा विधानसभा के चुनाव लोकसभा के साथ करवाने को लेकर आज होगा फैसला

2/3/2019 1:19:44 PM

ब्यूरो: हरियाणा विधानसभा के चुनाव लोकसभा के साथ कराने के संकेतों के बीच प्रदेश के राजनीतिक दल भी सक्रिय होने लगे हैं। मोदी सरकार व भाजपा हाईकमान लोकसभा के साथ ही हरियाणा, झारखंड और महाराष्ट्र की विधानसभाओं के चुनाव कराने के पक्ष में है। जींद उप चुनाव जीतने और अब केंद्र की मोदी सरकार के लोकलुभावने बजट के बाद हरियाणा सरकार भी विधानसभा के चुनाव लोकसभा के साथ कराने पर गंभीरता से विचार करने लगी है। इसी मुद्दे पर विचार करने के लिए हरियाणा भाजपा की कोर कमेटी की आज दिल्ली में बैठक होने जा रही है।

जींद उपचुनाव में भी बीजेपी की भारी मतों की जीत के बाद बीजेपी का मन भी दोंनो चुनाव साथ करवाने पर टिका लग रहा है। वहीं प्रदेश सरकार के मुख्यमंत्री मनोहर और दिग्गज नेताओं द्वारा भी बार बार ऐसे सकेंत दिए जो रहे है। जिन्हें देख कर लगता है कि बीजेपी लोकसभा और हरियाणा विधानसभा के चुनाव को साथ करवाने के लिए राजी भी है और तैयार भी है।

1 फरवरी को पेश किए बजट में भी किसानों के हित के फैसले लिए गए है और किसानों की उन्नति के लुभावने वादे किए गए हैं। जिन्हें देकर लगता है कि दोंनो चुनाव साथ करवाने को लेकर सहमति बन सकती है।     

Deepak Paul