आज योगेश्वर दत्त शीतल संग लेंगे सात फेरे, जानिए कौन सी बड़ी हस्तियां करेंगी शिरकत

1/16/2017 3:39:31 PM

सोनीपत (पवर राठी): ओलंपिक कांस्य पदक विजेता भारतीय पहलवान योगेश्वर दत्त आज शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं। योगेश्वर रविवार रात को अपने गांव भैंसवाल में थे। यहां उनके दोस्तों ने खुद देशभक्ति गीता गाकर डांस किया और मस्ती की। परिवार के लोगों ने शादी का कार्यक्रम दिल्ली के नरेला में जीटी रोड पर द जेहाल गार्डन में रखा है, जहां योगी शीतल के साथ फेरे लेंगे। घुड़चढ़ी के बाद शाम 6 बजे दिल्ली बारात पहुंचेगी। योगी की मां ने कहा कि समाज में अच्छा संदेश देने के लिए बिना दहेज के  शादी करेंगे। 

जानिए, शादी में कौन सी बड़ी हस्तियां करेंगी शिरकत
योगेश्वर ने पीएम नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, हरियाणा वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु, खेल मंत्री अनिल विज, केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह, बाबा रामदेव, मुरली मनोहर जोशी, पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा, सांसद दीपेंद्र हुड्डा, इनेलो के वरिष्ठ नेता एवं प्रतिपक्ष के नेता अभय सिंह चौटाला को न्यौता दे रखा है।

4 बार खेल चुके हैं ओलंपिक
आपको बता दें, योगेश्वर दत्त लगातार 4 बार ओलंपिक खेल चुके हैं। 2012 में लंदन ओलंपिक में उन्होंने कांस्य पदक जीता था, लेकिन अब रियो ओलंपिक में वे चूक गए। उनके गुरू व लोक गायक मास्टर सतबीर ने उनका रिश्ता रोहतक के हुमायूंपुर गांव के नंबरदार व कुलदीप बिश्नोई के बेहद करीबी जयभगवान शर्मा की बेटी शीतल तय करवाया था। साथ ही योगेश्वर व जयभगवान का परिवार 1998 से एक-दूसरे को जानते हैं। योगेश्वर की मंगेतर शीतल जे.बी.टी. व सी.टे.ट करने के बाद सोनीपत के जी.वी.एम. कॉलेज से बी.ए. अंतिम वर्ष की छात्रा है। शादी के बाद योगेश्वर व उनका परिवार तय करेगा कि आगे पढ़ाई जारी रखनी है या नहीं। 

योगेश्वर दत्त की मंगेतर शीतल कुलदीप बिश्नोई के साथ कांग्रेसी हुए जयभगवान शर्मा की इकलौती बेटी है। जयभगवान शर्मा 1991 में पूर्व सीएम भजनलाल से प्रभावित होकर राजनीति में आए। 1995 से 2000 तक रोहतक ब्लॉक समिति के चेयरमैन रहे। 2004 के विधानसभा चुनाव से पहले पूर्व सी.एम. के साथ कांग्रेस छोड़कर हजकां में आए, जहां वे हजकां की युवा इकाई के प्रदेश अध्यक्ष बने। 2009 में सफीदों से हजकां की टिकट पर चुनाव लड़ा, लेकिन हार गए। अब कुलदीप बिश्नोई के साथ कांग्रेस में शामिल हो गए हैं।