स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही,एक दिन पहले बताया पॉजीटिव, अगले दिन दे दी छुट्टी

5/27/2020 12:12:41 PM

सोनीपत: कोरोना मरीजों की रिपोर्ट और इनके इलाज को लेकर बड़ी लापरवाही सामने आई है। जाखैली गांव की एक महिला को 13 मई को पॉजिटिव पाया गया था, लेकिन इसे स्वास्थ्य विभाग ने 25 मई को पॉजिटिव दर्शाया। जबकि ये महिला 24 मई को नेगेटिव रिपोर्ट आने पर मंगलवार 26 मई को कोविड अस्पताल से डिस्चार्ज कर दी गई। गंभीर बात यह है कि इसके सम्पर्क के लोगों को भी क्वारटाइन नहीं किया गया था।

गौरतलब है कि जाशैली गांव की एक 55 वर्षीय महिला को फेफड़े व शुगर की शिकायत होने पर उसके परिजन इलाज के लिए 11 मई लेकर आए थे। लेकिन किसी भी अस्पताल ने इलाज से करने से मनाही कर दी। इसके बाद परिजन महिला को लेकर खनपुर मैडीकल में पहुंचे। यहां महिला और इसके साथ आए बेटे को भर्ती कर लिया गया। महिला को यहा आईसीयू में रखा गयाथा। इसके बाद 13 मई को महिला की रिपोर्ट पॉजिटीव आई और युवक की रिपोर्ट नेगेटिव आने पर उसे घर भेज दिया गया। महिला खनपुर मैडीकल मेें उपचाराधीन थी। 24 मई को इस महिला की फाइनल निपोर्ट नेगेटिव आई, तो प्रशासन और परिजनों को सूचित किया गया। इसके साथ ही सोमवार को महिला को वार्ड में शिट कर दिया गया और मगलवार को इसे डिस्चार्ज कर दिया गया है।


पहले नहीं किया गया था पॉजीटिव लिस्ट में शामिल
स्वास्थ्य विभाग ने इस महिला को अपनी पॉजिटिव लिस्ट में शामिल ही नहीं किया। अब जब 24 मई की रात रिपोर्ट आई, तो स्वास्थ्य विभाग के रिकार्ड में महिला कहीं नहीं मिली। इसके बाद अफरा-तफरी में पहले विभाग ने इसे 25 मई की तारीख में पॉजिटिव दर्ज कर दिया और इसके परिजनों के पीछे पड ̧ गए। इस बीच 26 मई को इस महिला को डिस्चार्ज कर दिया गया है। इस बारे में महिला के बेटे ने बताया कि वह पिछले 13 दिनों से अपने घर है और अब उससे सम्पर्क किया जा रहा है। वहीं , उसकी मां के ठीक हो गई है। पीड़ित पक्ष का कहना है कि घोर लापरवाही बरती गई है। इसमे ́ कारवाई की जानी चाहिए।

इस मामले में सी.एम.ओ. डाक्टर बी.के. राजौरा का कहना है कि उनके पास १ानपुर मैडीकल से कल ही पाजिटिव की सूचना रिपोर्ट आई थी। जब यह पूछा गया कि आज डिस्चार्ज कैसे कर सकते हैं, तो बोले पाजिटिव 13 मई को रिपोर्ट आई थी और 14 दिन पूरे हो गए हैं, इसलिए डिस्चार्ज कल दिया।

(अगर आप केवल सोनीपत की ही खबरें पढऩा चाहते हैं तो लाईक करें Facebook पेज Sonipat Kesari)

Isha