राम मंदिर निर्माण में देरी किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं : तोगडिय़ा

7/22/2018 10:39:36 AM

सोनीपत: विहिप के पूर्व वरिष्ठ नेता व अंतर्राष्ट्रीय हिंदू परिषद के अध्यक्ष डा. प्रवीण तोगडिय़ा ने केंद्र सरकार व भाजपा पर हमला करते हुए कहा कि राम मंदिर निर्माण में हो रही देरी को किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं की जा सकती। इसके लिए केंद्र सरकार को अविलम्ब कानून बनाना चाहिए। उन्होंने कहा कि अगर जल्द ही कोई कदम नहीं उठाया गया तो अक्तूबर में अंतर्राष्ट्रीय हिंदू परिषद के बैनर तले पूरे देश के हिंदू उनके नेतृत्व में अयोध्या कूच करेंगे। वह शनिवार को सैक्टर-23 मे पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। 

उन्होंने कहा कि भाजपा राम मंदिर के मुद्दे से भटककर ट्रिपल तलाक तक पहुंच गई है। प्रधानमंत्री मोदी ने एक बार भी श्रीराम के दर्शन के लिए अयोध्या जाना मुनासिब नहीं समझा, जबकि विदेशी दौरों पर वे मस्जिदों में जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि जो राम का नहीं वो किसी काम का नहीं। यह लड़ाई रामलला के गौरव के लिए है। मोदी 500 करोड़ का दिल्ली में भाजपा कार्यालय बना सकते हैं लेकिन मंदिर नहीं। अयोध्या में भगवान झोपड़-झुग्गी में रहे ये गवारा नहीं। इन मुद्दों को लेकर वे लगातार प्रधानमंत्री से सवाल पूछ रहे हैं लेकिन उन्हें कोई जवाब नहीं मिल रहा है। 

उन्होंने भाजपा को कांग्रेस की ‘बी’ टीम तक कह डाला, जिनके नेता अब उनके जैसे हिंदू नेता से ही डर रहे हैं। उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय हिंदू परिषद का गठन कर अयोध्या में राम मंदिर की स्थापना का प्रयास शुरू कर दिया है। आज देश के 70 करोड़ किसानों पर 12 लाख करोड़ रुपए कर्ज है। किसानोंं की मांगों को लेकर राष्ट्रीय किसान परिषद की अगुवाई में देश के 162 किसान संगठनों के सदस्य 15 अगस्त से अपना अभियान शुरू करेंगे।

Deepak Paul