दो माह से नहीं मिला वेतन, टोल कर्मचारियों ने की हड़ताल

7/26/2021 12:55:14 PM

रेवाड़ी (महेंद्र भारती): हरियाणा के रेवाड़ी में वेतन नहीं मिलने पर टोल कर्मचारियों ने हड़ताल कर दी है। साथ ही फास्टैग को छोड़कर कैश वाली लाइन को फ्री कर दिया है। कुछ देर बाद ही सीनियर स्टाफ की ड्यूटी लगाकर कैश लेन को भी चालू कर दिया है। कर्मचारियों का कहना है कि जब तक उन्हें सैलरी नहीं मिलती तब तक वह काम पर नहीं लौटेंगे। हालांकि टोल मैनेजर ने कर्मचारियों को समझा-बुझाकर वापस काम पर लौटने की अपील भी की, लेकिन कर्मचारी हड़ताल पर ही बैठे हैं।

बता दें कि कृषि कानूनों के विरोध में पूरे हरियाणा के टोल प्लाजा पिछले कई महीनों से फ्री हैं। रेवाड़ी के एकमात्र गंगायचा टोल प्लाजा पर ही टैक्स कट रहा हैं। टोल प्लाजा पर काम करने वाले कर्मचारियों का कहना है कि मुश्किल वक्त में भी हमने अपनी ड्यूटी की है। बावजूद इसके उन्हें समय पर सैलरी नहीं मिलती। पिछले 2 महीने से उन्हें सैलरी नहीं मिली है। जिसकी वजह से घर चलाना भी मुश्किल हो रहा है। साथ ही कर्मचारियों को सरकार द्वारा दी जाने वाली ईएसआई व पीएफ की सुविधाओं से भी वंचित रखा जा रहा है।

वहीं टोल मैनेजर दलेल सिंह का कहना है कि इसी माह सैलरी की प्रॉब्लम आई है। क्योंकि कंपनी के कई टोल बंद चल रहे हैं जिसकी वजह से फाइनेंस प्रॉब्लम आई है। कर्मचारियों को पीएफ व ईएसआई की सुविधा पहले से ही मिल रही है।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

vinod kumar