कल होगी सीडीएलयू में मैराथन एक्सपो

10/28/2018 6:16:25 PM

सिरसा(वार्ता): हरियाणा के सिरसा शहर में 31 अक्तूबर को होने वाली मैराथन दौड़ रन फॉर यूनिटी के लिये शहीद भगत सिंह स्टेडियम के पास बनाया जा रहा भव्य स्टेज भी आकर्षण का केंद्र बनेगा। मुख्यमंत्री हरियाणा के विशेष अधिकारी एवं एडीजीपी ओपी सिंह ने दौड़ को इंटरनेशनल बनाने के लिये गांव-गांव पहुंचकर ग्रामीणों को इसके लिये आमंत्रित किया है। 29 अक्टूबर को सीडीएलयू के मल्टीपर्पज हॉल में मैराथन ऐक्स्पों की तैयारियां भी जोरों पर है।

सीडीएलयू के मल्टीपर्पज हॉल में 29 अक्टूबर को होने वाले इस कार्यक्रम में एक सांस्कृतिक कार्यक्रम होगा, जिसमें राजू पंजाबी, विनोद छिंपा, सैम कैथोलिक, अन्नी बी व सैम बी इत्यादि कलाकार पहुंचकर प्रस्तुतियां देंगे। इस कार्यक्रम में जिला के सभी स्कूलों के पीटीआई व डीपी, सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधि व जनप्रतिनिधि सहित प्रशासनिक व पुलिस अधिकारी मौजूद रहेंगे।      

अगर किसी कारणवंश इस मैराथन दौड़ में किसी का रजिस्ट्रेशन नहीं हो पाया, तो वह व्यक्ति 29 अक्तूबर को प्रात: 9 बजे से सीडीएलयू के मल्टीपर्पज हॉल के बाहर लगे स्टॉल से अपना रजिस्ट्रेशन करवा सकता है। 30 अक्तूबर को मैराथन दौड़ के लिए ट्रैफिक व सुरक्षा ड्यूटी का भी रिहर्सल होगा। रूट ड्राइवट के संबंध में जानकारी दी जाएगी, ताकि आमजन को कोई दिक्कत न हो। 31 अक्तूबर को होने वाली मैराथन दौड़ में सामाजिक संगठन भी अपनी उल्लेखनीय भूमिका निभा रहे है।

एंट्री क्राईम यूथ क्लब, आरएसओ, यूथ क्लब खैरेकां, यूथ क्लब फिरोजाबाद, यूथ क्लब कुसुंभी व जीवननगर कॉलेज के एनसीसी कैडर्स के सदस्य भी भूमिका निभा रहे है। अब तक जिलाभर के विभिन्न गांवों में 240 से ऊपर प्री मैराथन हो चुकी है और करीब एक लाख लोग इस प्री मैराथन दौड़ में भाग ले चुके है। इस प्री मैराथन दौड़ में डबवाली व कालांवाली क्षेत्र के ग्रामीण व युवा अग्रणी भूमिका निभा रहे हैं।

Deepak Paul