नए ट्रेड टैक्स के विरोध में व्यापार मंडल, सड़कों पर उतरने का ऐलान

6/16/2019 12:13:08 PM

हिसार (विनोद सैनी): हरियाणा प्रदेश व्यापार मण्डल के प्रान्तीय अध्यक्ष व हरियाणा कॉन्फेड के पूर्व चैयरमेन बजरंग गर्ग ने बताया कि हरियाणा सरकार ने नगर निगम व नगर परिषद द्वारा हर व्यापारियों को व्यापार करने के लिए ट्रेड लाइसैंस (व्यवसाय कर) लेने का जो कानून बनाया है, वह व्यापारी विरोधी है। इसे किसी कीमत पर सहन नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि अगर सरकार ने इसे जबरन लगाया तो व्यापार मण्डल ट्रेड टैक्स के विरोध में सड़कों पर उतर आएगा। 

गर्ग ने बताया कि जब की प्रदेश का व्यापारी व उद्योगपति केन्द्र व हरियाणा सरकार को वेट कर, इन्कम टैक्स, हाऊस टैक्स, मार्केट फीस आदि हर प्रकार के टैक्स दे रहा है तो ऐसे में नया ट्रेड लाईसैंस (व्यवसाय कर) लगाने का कोई औचित्य नहीं है। व्यवसाय कर कानून बनाने से प्रदेश के व्यापारियों में बड़ा भारी रोष है। उन्होंने कहा कि पिछली सरकारों ने भी प्रदेश में व्यवसाय कर लगाने का कानून बनाया था, मगर व्यापारियों के विरोध के कारण पिछली सरकारों ने यह कानून वापिस लेना पड़ा। 

गर्ग ने कहा कि एक तरफ सरकार इन्सपेक्ट्री राज खत्म करने का ढोल पीट रही है, दूसरी तरफ सरकार नया ट्रेड कर लगाकर व नए-नए कानून बनाकर व्यापारियों को तंग करने के लिए इन्सपेक्ट्री राज को पूरी तरह बढ़ावा दिया जा रहा है, जो उचित नहीं है। प्रान्तीय अध्यक्ष बजरंग गर्ग ने कहा कि सरकार को व्यापारियों व उद्योगपतियों के हित में ट्रेड कर कानून को वापिस लेना चाहिए।

Shivam