अपराध: सब्जी नहीं खरीदी तो आढ़ती ने ग्राहक को इतना पीटा कि मौत हो गई

5/18/2019 1:32:24 PM

करनाल/पानीपत(केसी आर्या): पानीपत में एक व्यक्ति को अपनी जान केवल इसलिए गंवानी पड़ी कि उसने यहां की मंडी में एक आढ़ती की दुकान से सब्जियां नहीं खरीदता था। इस बात से नाराज आढ़ती व उसके मुनीम ने व्यक्ति को इतना पीटा कि उसकी मौत हो गई। फिलहाल, इस मामले में पुलिस ने आढ़ती व मुनीम के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। आरोप है कि घटना के दौरान पुलिस मौके पर नहीं पहुंची, अन्यथा मृतक की मौत नहीं होती। हालांकि  मामले में एक की गिरफ्तारी हो चुकी है।

जानकारी के मुताबिक, पानीपत के रहने वाला कर्मबीर पिछले कई सालों से पानीपत की सब्जी मंडी में अपने भाई के साथ सब्जी बेचने का काम करता था। आरोपों में बताया गया कि यहां के ही होलसेलर सतीश ने उसे कुछ दिन पहले ही धमकी दी थी कि वह उसकी दुकान से सब्जी खरीद कर बेचा करे वरना उसे जान से मार दिया जाएगा। 



मृतक के ही जानकार सीताराम कश्यप ने बताया कि वीरवार को कर्मबीर सब्जी मंडी में सब्जियां खरीदने के बाद उन्हें पैक करने के लिए बगल की किसी दुकान में सुतली लेने चला गया। लेकिन काफी देर तक वापस न लौटने पर उसके बुजुर्ग भाई ने उसे ढूंढना शुरू किया तो उसने देखा कि आढ़ती सतीश अपने मुनीम के साथ कर्मबीर को अपनी दुकान में बुरी तरह से पीट रहे थे, जिसका बीच-बचाव करने पर उसके भाई को भी मारा।



वहीं घटना के बाद बुरी तरह से घायल इलाज के लिए कर्मबीर को करनाल के  कल्पना चावला मेडिकल कॉलेज में लाया गया, जहां उसने दम तोड़ दिया। उधर, पुलिस पर भी आरोप लगे हैं कि मौके पर मौजूद लोगों ने 100 नंबर पर पुलिस को सूचना दी, लेकिन वे मौके पर नहीं पहुंचे, यदि मौके पर पुलिस पहुंचती तो शायद कर्मबीर की जान बच सकती थी। परिजनों ने मांग की है कि इस मामले में सभी आरोपियों की गिरफ्तारी हो व उन्हें इंसाफ मिले।

फिलहाल, इस मामले में पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि मृतक कर्मबीर का पोस्टमार्टम करवाया गया है। परिजनों की शिकायत पर आरोपियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 302 व 120बी के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। मामले में एक आरोपी की गिरफ्तारी भी हो चुकी है। आगे कार्रवाई जारी है।

Shivam