नारनौल को व्यापारियों ने पूर्ण रूप से किया बंद, सरकारी आदेशों से हैं खफा

2/9/2021 5:47:00 PM

नारनौल (भालेंद्र यादव): नारनौल में मंगलवार को सारे बाजार बंद रहे। यहां चाय पानी या छोटी दुकानें भी कोई खुली दिखाई नहीं दी। नारनौल के साथ-साथ मांगों को लेकर नांगल चौधरी और अटेली के बाजार भी बंद रहे। यहां के व्यापारियों ने पहले ऐलान कर दिया था कि सरकार ने अगर जल्द ही इन मांगों की ओर ध्यान नहीं दिया तो 9 फरवरी को पूरे बाजार पूर्ण रुप से बंद रहेंगे। इसी के चलते शहर के सभी बाजार पूर्ण रुप से बंद दिखाई दिए, जबकि यातायात आम दिनों की तरह जारी रहा।इस बंद में प्राइवेट स्कूलों ने भी अपनी भागीदारी दिखाई और स्कूलों को पूर्ण रुप से बंद रखा।

इस बारे हरियाणा प्रदेश व्यापार मंडल के जिला प्रधान बजरंगलाल अग्रवाल ने कहा कि हमारी मांग है कि नारनौल जिला मुख्यालय 400 साल से भी पुराना मुख्यालय है इसे महेंद्रगढ़ की जगह नारनौल जिला घोषित किया जाए। साथ ही प्रत्येक मंगलवार को जिला स्तरीय अधिकारियों के जो महेंद्रगढ़ में बैठने के आदेश दिए गए हैं उन्हें रद्द किया जाए। उन्होंने कहा कि बाजार बंद पूरी तरह से सफल रहा।

इन मांगों को लेकर जिला सत्र न्यायालय में भी वकीलों ने पिछले कई दिनों से हड़ताल की हुई है, शनिवार को वकील भी पूर्ण रूप से इस बंद में शामिल रहे। अधिवक्ता करण सिंह यादव ने कहा कि तीनों मांगे हमारी जायज है। वहीं स्थानीय व्यापारियों ने भी बंद का समर्थन करते हुए कहा कि जब तक सरकार इन पर ध्यान नहीं देगी विरोध जारी रहेगा। व्यापारियों की मांग है कि जिले का नाम महेंद्रगढ़ से बदलकर नारनौल किया जाए और प्रत्येक मंगलवार को महेंद्रगढ़ में अधिकारियों के बैठने के आदेश को रद्द किया जाए। व्यापारियों ने महेंद्रगढ़ में एडीजे कोर्ट के शुरू किए जाने का भी विरोध किया है। 
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

vinod kumar