व्यापारियों ने किया ऑनलाइन प्रणाली का विरोध, मंडी गेट पर जड़ा ताला

4/28/2018 8:26:36 PM

फतेहाबाद(रमेश भट्ट): फतेहाबाद में व्यापारियों ने किया ऑनलाइन प्रणाली का विरोध व्यापारियों की ओर से फतेहाबाद अनाज मंडी के गेट पर ताला जड़ दिया गया। व्यापारियों ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी भी की, उनका कहना है कि सरकार अपने वादे से मुकर रही है। पिछले दिनों भी सरकार की ओर से अनिल ऑनलाइन खरीद करने के लिए आदेश दिए गए थे, लेकिन व्यापारियों के विरोध के बाद सरकार बैकफुट पर आई थी और 1 साल का समय मांगा था, लेकिन अब फिर से ऑनलाइन पेमेंट के आदेश  जारी किए गए हैं।

फतेहाबाद में किसानों द्वारा मंडी में गेहूं बेची जाएगी और उसके पैसे सीधे किसानों के खाते में जाएंगे। इसके विरोध को लेकर आज फतेहाबाद के व्यापारी लामबंद हुए और फतेहाबाद की अनाज मंडी के गेट पर ताला जड़ दिया। व्यापारियों का कहना है कि सरकार की ओर से ऑनलाइन पेमेंट को लेकर 1 वर्ष का समय व्यापारियों से मांगा गया था, लेकिन सरकार अब अपने वादे से मुकर रही है।

व्यापारियों का कहना है कि किसानों से उनकी काफी पेमेंट पहले ही बकाया रहती है। अगर सरकार उनकी गेहूं खरीद की पेमेंट सीधे किसानों के खाते में डाल देगी तो व्यापारियों की पिछली पेमेंट जो किसानों से बकाया है, जो कि उन्हें किसानों से लेने में दिक्कत का सामना करना पड़ेगा। 

व्यापारियों ने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर सरकार ने अपना फैसला नहीं बदला तो व्यापारी सड़क पर आएगा और सरकार के खिलाफ आंदोलन छेड़ेगा। मंडी के गेट बंद होने से गेहूं खरीद पर व्यापारियों की हड़ताल का सीधा असर देखने को मिला और किसानों को भी दिक्कत का सामना करना पड़ा।

वहीं इस मामले में मार्केट कमेटी के चेयरमैन राजेंद्र भाटिया ने बताया कि व्यापारियों की डिमांड को सरकार तक पहुंचा दिया जाएगा और उसके बाद सरकार की ओर से अंतिम फैसला लिया जाना है।

Shivam