Traffic Advisory: चंडीगढ़ और पंचकूला में 2 दिन बंद रहेंगी कई सड़कें, घर से निकलने से पहले देख लें ये Route

punjabkesari.in Wednesday, Oct 16, 2024 - 09:35 AM (IST)

पंचकूला : पंचकूला में 17 अक्तूबर को होने वाले शपथ ग्रहण समारोह के चलते शहर में बुधवार और वीरवार को वीवीआईपी मूवमेंट अधिक रहेगी। चंडीगढ़ पुलिस ने ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है। बुधवार को कई सड़कें बंद रहेंगी और कई पर रूट डायवर्ट किया जाएगा।

बता दें कि वीवीआईपी आवागमन के दौरान दक्षिण मार्ग पर एयरपोर्ट लाइट पॉइंट से ट्रिब्यून चौक, पूर्व मार्ग पर ट्रिब्यून चौक से ट्रांसपोर्ट लाइट पॉइंट और मध्य मार्ग पर ट्रांसपोर्ट लाइट पॉइंट से ढिल्लों बैरियर तक यातायात को डायवर्ट/प्रतिबंधित किया जाएगा। सुबह करीब 11:30 से दोपहर 12:30 बजे तक और दोपहर 3 से शाम 4 बजे तक इन सड़कों को सामान्य ट्रैफिक आवागमन के लिए बंद रखा जाएगा। इसके अलावा ट्रैफिक पुलिस के मुताबिक कुछ अन्य सड़कों पर यातायात की आवाजाही प्रतिबंधित/डायवर्ट की जा सकती है। वाहन चालक किसी भी भीड़/असुविधा से बचने के लिए वैकल्पिक मार्ग अपनाएं। वाहन चालक अपने वाहनों को साइकिल ट्रैक/पैदल यात्री मार्ग और नो पार्किंग एरिया पर पार्क न करें अन्यथा कानून के अनुसार सख्त कार्रवाई की जाएगी और वाहनों को टो करके ले जाया जाएगा।

कई रूट रहेंगे बंद

शपथ ग्रहण समारोह के लिए पंचकूला पुलिस ने यातायात प्रबंधन के मद्देनजर पार्किंग और सड़क मार्गों की एडवाइजरी जारी की है। आम नागरिकों को सलाह है कि शालीमार ग्राउंड की तरफ जाने वाले मार्गों की तरफ वाहन लेकर न जाएं। समारोह में शामिल होने वाले विधायकों, सांसदों, वरिष्ठ आईएएस, आईपीएस अधिकारियों, उद्योगपतियों और सरकारी कर्मचारियों के लिए पार्किंग की अलग-अलग व्यवस्था की गई है। निमंत्रण के साथ क्यूआर कोड भी जारी किया जा रहा है, ताकि गूगल मैप से जाकर वाहन पार्क करने वाली जगह तक पहुंचने में परेशानी न हो। इसके अलावा आम नागरिकों के लिए कुछ रूट भी बंद किए गए हैं।

ये रूट रहेंगे बंद

  1. सेक्टर-5 का शालीमार ग्राउंड के दोनों तरफ का रूट बंद रहेगा।
  2. बेलाबिस्टा/संदीप मेजर संदीप सांखला चौक (उसके बाई तरफ) हैफेड चौक, सेक्टर-4 और 5 का ट्रैफिक लाइट पॉइंट
  3. तवा चौक/शहीद, ऊधम सिंह चौक, सेक्टर-9 और 10 ट्रैफिक लाइट पॉइंट, सेक्टर-8 और 9 ट्रैफिक लाइट पॉइंट, शक्ति भवन और गीता चौक दोनों तरफ से बंद रहेंगे।


    (पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)
     

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Related News

static