अंबाला कैंट रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म-1 पर ट्रैनाें की आवाजाही हो सकती है बंद

11/6/2019 4:17:49 PM

अंबाला छाबनी(अमन): अंबाला कैंट रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म-1 पर आने वाले दिनों में ज्यादातर रेलगाडिय़ों का संचालन बंद हो सकता है। उत्तर भारत के इस रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म-1 का 700 मीटर ट्रेक जर्जर होने के कारण इसे बदलने और वाशिंग एप्रेन बनाने के लिए रेलवे ने 65 दिनों का ब्लॉक का समय मांगा है। इससे 70 मेल, एक्सप्रेस और शताब्दी जैसी ट्रेन का प्लेटफार्म बदलने के साथ यात्रियों को कुछ दिन असुविधा का सामना करना पड़ सकता है। दिसंबर के पहले सप्ताह से धुंध पढऩे के साथ इस प्लेटफार्म पर न कोई ट्रेन आएगी न ही जाएगी ।



अंबाला कैंट स्टेशन के निदेशक बीएस गिल की माने तो वैसे भी ज्यादा ठंड के समय भारी धुंध के कारण ज्यादातर ट्रैन को या तो रद्द करना पड़ता है या कुछ समय के लिए सस्पेंड की प्रक्रिया अपनाई जाती है। इसी को देखते हुए रेलवे ने जर्जर हुए प्लेटफार्म-1 के 700 मीटर ट्रेक और वाशिंग एप्रेन को बनाने के लिए उच्च रेल अधिकारीयों से यह समय मांगा है।



अभी रेलवे की तरफ से इसकी कोई आधिकारिक आदेश तो जारी नहीं किए गए हैं। रेलगाडिय़ों के सुरक्षित संचालन के लिए रेल मंडल अंबाला के अधिकारीयों ने एक योजना तैयार करके उसका खाका रेलवे को भेजा है। आदेश आते ही युद्ध स्तर पर यह काम शुरू हो जाएगा। उन्होंने कहा कि रेलवे ने इसे रिपेयर करने और नया बनाने के लिए 65 दिन का समय मांगा है अभी 65 गाडिय़ां दूसरे प्लेटफार्म से निकाली जा रही है।

Edited By

vinod kumar