हेलमेट न पहनने वाली 6 महिलाओं के काटे चालान

12/18/2019 12:28:46 PM

जींद (ब्यूरो) : दुर्गा शक्ति टीम और ट्रैफिक पुलिस द्वारा बस स्टैंड, रानी तालाब, देवीलाल चौक के अलावा आधा दर्जन शहर के सार्वजनिक स्थानों पर स्कूटी सवार महिलाओं के कागजात चैक किए गए और बिना किसी दस्तावेज प्रूफ के पाए जाने पर 6 महिलाओं के चालान भी काटे। इसके अलावा स्कूली महिलाओं को यातायात नियमों के बारे में जागरूक किया गया। सब-इंस्पैक्टर राजाराम और ए.एस.आई. मेवा सिंह ने बताया कि प्रतिदिन दोपहिया और चौपहिया वाहनों के कागजात को लेकर चैकिंग रूटीन में की जाती है।

जिन वाहन चालकों के कागजात पूरे पाएं जाते हैं उन्हें अन्य नियमों की खामी पाए जाने पर जागरूक किया जाता है साथ ही बिना हैल्मेट का स्वयं की सुरक्षा को लेकर अधिक से अधिक प्रयोग करने बारे बताया जाता हैं। सब-इंस्पैक्टर राजाराम ने बताया कि महिलाएं एवं खासकर स्कूल, कालेज की अधिकांश छात्राओं के पास न तो लाइसैंस होते और न ही हैल्मेट।

उन सब से भी ट्रैफिक पुलिस का अनुरोध है कि अपने सभी कागजात पूरे करके और हैल्मेट पहनकर ही अपने वाहन को लेकर सड़क पर उतरे। उन्होंने कहा कि यातातयात नियमों के प्रति जागरूक होना बहुत जरूर है स्वयं भी जागरूक बने और दूसरों को भी जागरूक करने का काम करें।   

Isha