ट्रैफिक पुलिस ने चलाया अनोखा अभियान, नियम तोड़ने वालों को फूल देकर किया जागरुक

1/16/2020 10:50:04 AM

भिवानी (वजीर ) : जिला यातायात पुलिस ने रोहतक गेट पर रोड सेफ्टी कार्यक्रम के तहत वाहन चालकों को ट्रैफिक नियमों की पालना के प्रति जागरूक करने के लिए चलाए गए अभियान के तहत ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन कर रहे वाहन चालकों के चालान न कर उन्हें फूल भेंट कर नियमों की पालना करने की नसीहत दी गई। पुलिस ने इस अभियान के तहत ट्रैफिक प्रभाारी तेजवीर ने वाहन चालकों को ट्रैफिक नियमों की पालना करने व दोपहिया वाहन चलाते वक्त हैल्मेट पहनने के साथ ही अपने वाहन के कागजात साथ रखने की सलाह दी।

वाहन चालकों ने भी ट्रैफिक प्रभारी को ट्रैफिक नियमों की पालना करने का आश्वासन दिया। इस अवसर पर यातायात पुलिसकर्मी विश्वास, संतलाल, सतेन्द्र, अशोक, पवन, योगेश व अन्य लोग मौजूद थे। यातायात प्रभाारी तेजवीर सिंह ने यातायात नियमों की प्रति चलाए जाए रहे जागरुकता अभियान के तहत नियमों की अवहेलना करने वाले वाहन चालकों को जागरूक करते हुए कहा कि वाहन चालक पुलिस के डर से नियमों का पालन करने बजाय वे अपनी व सामने वाले की परवाह करते हुए नियमों का पालन करें।

उन्होंने कहा कि अगर हम वाहन चलाते वक्त नियमों का पालन करेंगे तो सुरक्षित घर पहुंचेंगे जहां पर कोई हमारा इंतजार कर रहा है। उन्होंने कहा कि यातायात के नियमों को तोड़कर वाहन चालक अपनी जान को जोखिम में न डालें। उन्होंने कहा कि वाहन चलाते समय मोबाइल का प्रयोग न करें, सीट बैल्ट व हैल्मेट का प्रयोग करें, सर्दी के मौसम में वाहनों में नाइट रिफ्लैक्टर का प्रयोग करना चाहिए इंडिकेटर जलाकर मोडऩे के लिए सहारा करें तभी वे सुरक्षित ड्राइविंग कर पाएंगे।

 

Isha