वाहनों के अवैध चालान काट रहे ट्रैफिक पुलिस के हवलदार ने होमगार्ड को पीटा

6/21/2019 7:42:41 PM

गुरुग्राम (गौरव तिवारी): वाहनों के चालन काटने के नाम पर ट्रैफिक पुलिस के  कुछ कर्मी अपनी जेब किस प्रकार भरते हैं, यह तो सर्वजन्य है। लेकिन जेब भरने का चस्का इन भ्रष्ट पुलिस कर्मियों पर इतना ज्यादा चढ़ गया है कि वे अपने अधिकारियों के आदेशों की अवहेलना कर रहे हैं और अपने ही साथी कर्मी से बदतमीजी करने व उसपर हाथ उठाने पर उतारू हो जा रहे हैं। इसका जीता जागता उदाहरण आज गुरूग्राम में देखने को मिला।

जानकारी के मुताबिक, यहां एक ट्रैफिक पुलिस का हवलदार कृष्ण कुमार वाहनों के चालान काट रहे ट्रैफिक पुलिस के हवलदार को उसके ऊपर के अधिकारी ने फोन किया कि वह दो चालान काटकर उसके पास पहुंचे। लेकिन हवलदार ने अधिकारी के आदेश को अनसुना कर दिया। इसके बाद अधिकारी ने होमगार्ड सुरेन्द्र को हवलदार कृष्ण कुमार को बुलाने के लिए भेजा। यहां सुरेन्द्र ने देखा कि कृष्ण कुमार बिना रसीद दिए ही वाहनों के चालान काट रहा है।

इसी बीच जब सुरेन्द्र ने कृष्ण कुमार को अधिकारी के पास चलने के  लिए कहा तो हवलदार कृष्ण बदतमीजी करते हुए होमगार्ड से हाथापाई करने लगा। इसके बाद ही सुरेन्द्र को कृष्ण ने कई थप्पड़ लगा दिए और जान से मारने की धमकी भी दे डाली। वहीं इस घटनाक्रम का वीडियो भी मोबाईल द्वारा बना लिया गया।

उधर, अपने साथ हुए इस दुव्र्यवहार की शिकायत लेकर सभी होमगार्ड पुलिस कमिश्नर ऑफिस पहुंचे तो उन्हें वहां से निकालने की कोशिश की गई। हालांकि इस मामले में मीडिया के हस्तक्षेप के बाद होमगार्डों की शिकायत लेकर जांच का आश्वाशन दिया गया है। लेकिन आरोपी ट्रैफिक पुलिस कर्मी पर क्या कार्रवाई होती है, इस बारे में पुलिस का कोई अधिकारी बोलने को तैयार नहीं है।

Shivam