दिवाली पर शहर में यातायात पुलिस रहेगी चौकस

10/21/2019 1:04:13 PM

फरीदाबाद (ब्यूरो): इस बार दिवाली पर एनआइटी-1, 5, 3, जवाहर कॉलोनी, डबुआ, बल्लभगढ़, ओल्ड फ रीदाबाद, सराय ख्वाजा बाजारो खरीदारी करने जाने वाले लोगों के लिए पुलिस की व्यवस्था चाक चौबंद रहेगी। ट्रेफिक को सुचारू रखने और लोगों को जाम से बचाने के लिए नो पार्किंग जोन में खड़े वाहनों का पुलिस चालना काट सकती है। 

यातयात व्यवस्था को सुदृढ़ करने के लिए जगह-जगह अभियान चलाएगी। अधिकारियों का कहना है कि इसकी तैयारी पूरी है। दिवाली में लोगों को जाम से निजात दिलाने के लिए प्रमुख बाजारों में बेरिकेटिंग्स की जाएगी। कार, बाइक, ऑटो आदि की एंट्री पीक ओवर में बंद रहेगी। जगह-जगह यातायात पुलिस की तैनाती होगी। इसको लेकर लोगों को जागरूक भी किया जा रहा है। उनसे अपील की जा रही है वह बाजार वाहन लेकर न आएं। इससे जाम की स्थिति बनती है और लोगों को परेशािनयों का सामना करना पड़ता है। जाम से दुकानदारों के कारोबार पर भी असर पड़ता है।

दिवाली से कुछ दिन पहले से ही बाजार सजने लगे हैं। लोगों की आवागमन भी बढ़ गया है। ऐसे में ट्रेफि क थाना के एसएचओ अशोक कुमार ने बताया कि उन्होंने शहर के प्रमुख बाजार, जैसे सराय ख्वाजा, एनआईटी-1 नंबर, 5, 3, 4, मुल्ला होटल, बडख़ल मार्केट, ओल्ड फ रीदाबाद जवाहर कॉलोनी, डबुआ मार्केट, सेक्टर-16, पल्ला मार्केट, बल्लभगढ़, ग्रेटर फ रीदाबाद बिहारी चौक आदि को चिन्हित किया है। यहां त्योहारी सीजन में जाम की संभावना रहती है। इस दिवाली इन जगहों पर इस बार जाम लगने नहीं दी जाएगी।

Isha