ट्रैफिक पुलिस की वर्दी में लगेगा HD कैमरा, कानून तोड़ा तो पकड़े जाओगे

4/25/2017 3:06:17 PM

रोहतक (दीपक भारद्वाज):गाड़ी के कागजात दिखाते वक्त वाहन चालक हो या फिर पुलिसकर्मी, अगर कोई बदतमीजी करता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई तय है। क्योकि ये सभी चीजें कैमरे में कैद होंगी। रोहतक जिले में रोड पर वाहनों की जांच करने वाले पुलिस अधिकारी हैं। उनकी वर्दी पर हाईटैक कैमरे लगा दिए गए हैं।

यही नहीं अपराधियों पर लगाम लगाने के लिए जिले के सभी एस.एच.ओ. के फ्रंट शीशे पर भी एच.डी. कैमरे लगाए गए हैं, ताकि कोई भी कार्रवाई की गतिविधि का रिकार्ड भी दर्ज हो सके। अभी इस अभियान की शुरूआत 30 कैमरों से की गई है, जिसमें 20 घंटे की रिकार्डिंग हो सकती है।

एस.पी. पंकज नैन ने बताया कि आए दिन शिकायतें आ रही थी कि गाड़ी के कागजात चैक करते वक्त पुलिसकर्मी लोगों के साथ अभद्र व्यवहार करते हैं। पुलिसकर्मियों की ओर से भी शिकायतें मिलती थी कि आम जनता भी उनसे अभद्र व्यवहार करती है। अब जो भी होगा वह सच्चाई कैमरे में कैद हो जाएगी। क्योंकि पुलिस के काम में पारदर्शिता लाने के लिए ट्रैफिक पुलिस को एच.डी. बाॅडी कैमरे दिए गए हैं। 

वहीं अपराधियों पर लगाम लगाने के लिए जिले के सभी थाना प्रभारियों की गाड़ियों में डैस्क कैमरे लगाए गए हैं। ताकि कार्रवाई के दौरान अपराधियों की गतिविधियों को रिकार्ड किया जा सके।

उन्होंने कहा कि इससे पहले केवल गुरूग्राम में 5 कैमरे लगाए गए थे। लेकिन उन्होंने 30 कैमरों से इस अभियान की शुरूआत की है और जल्द ही इनकी तादाद बढ़ा दी जाएगी।