दर्दनाक हादसा: ट्रेन की चपेट में आने से 15 गायों की मौत, 3 घायल

3/21/2020 2:12:25 PM

रेवाड़ी : रेवाड़ी-महेंद्रगढ़ रेलमार्ग पर गांव जाडरा-बालावास अहीर के बीच में शुक्रवार की शाम 6 बजे एक दर्दनाक हादसे में ट्रेन की चपेट में आकर 15 गायों की मौत हो गई और 3 घायल हो गई। गनीमत यह रही कि एक्सप्रैस ट्रेन तेज रफ्तार होने के बावजूद हादसा टल गया। जैसे ही इस हादसे की जानकारी ग्रामीणों को मिली तो वे मदद को मौके पर पहुंच गए। 

जानकारी अनुसार राजस्थान के ग्वाले सैंकड़ों गायों को चराने के लिए गांवों की ओर आ जाते हैं। शुक्रवार की शाम को सैंकड़ों गायों का एक काफिला लेकर जब ग्वाला उक्त रेलमार्ग को पारकर रहा था तो घना मोड़ होने के कारण आने वाली ट्रेन उसे दिखाई नहीं दी। उस समय एक्सप्रैस ट्रेन आ रही थी। ट्रेन के चालक ने ट्रैक से गुजरती गायों को देखकर सूझबूझ व सावधानी का परिचय देते हुए ट्रेन की गति को धीमा करने का प्रयास भी किया लेकिन इसके बावजूद 18 गाय उसकी चपेट में आ गई।

इनमें से 15 गायों की कटकर मौत हो गई। इतने बड़े हादसे के बाद चालक ने ट्रेन को रोक लिया। सूचना पाकर गांव जाडरा व आसपास के लोग मदद के लिए मौके पहुंचे। गांव डहीना गौशाला के रोशनलाल आर्य भी घायल गायों को ले जाने के लिए वाहन के साथ पहुंचे थे। उन्होंने बताया कि चालक ने ट्रेन को कंट्रोल करने की बेहद कोशिश की। घायल गायों का उपचार किया जा रहा है। मौके पर रेलवे पुलिस भी पहुंच गई है। 

Isha