हरियाणाः पैदल बिहार जा रहे प्रवासी मजदूरों को गाड़ी ने कुचला, 1 की मौके पर मौत

5/12/2020 12:15:58 PM

अंबाला(अमन)- लॉक डाउन प्रवासी मजदूरों पर मुसीबतों का पहाड़ बनकर टूटा है। भूखे,प्यासे पैदल ही सैंकड़ों किलोमीटर का सफर तय करने के बावजूद भी प्रवासी अपनी मंजिल तक नहीं पहुंच पा रहे। आज हरियाणा के अंबाला में प्रवासियों पर तेज रफ्तार का कहर देखने को मिला। दरअसल अंबाला छावनी की इंद्रपुरी कॉलोनी में रहने वाले कुछ प्रवासी  अबाला-जगाधरी हाइवे पर पैदल अपने घर बिहार के लिए निकले कि तभी प्रवासी मजदूरों को तेज रफ्तार वाहन ने कुचल दिया।

इस हादसे में एक प्रवासी मजदूर अशोक कुमार ने मौके पर ही दम तोड़ दिया तो एक गंभीर रूप से घायल हो गया  जिसे चंडीगढ़ पीजीआई रैफर कर दिया गया।  घटना की सूचना मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर नागरिक अस्पताल पहुँचाया। नागरिक अस्पताल के डॉक्टरों की माने तो जब हादसे का शिकार हुए लोगों को अस्पताल लाया गया तो उनमे से एक की पहले ही मौत हो चुकी थी जबकि दूसरा गंभीर रूप से घायल था। 

हादसे का शिकार हुए प्रवासी मजदूरों के साथियों की माने तो उनके पास पैसे खत्म हो चुके थे और खाने का भी कोई इंतजाम नहीं था जिस वजह से उनके सब्र का बाँध टूट गया और आज सुबह पैदल ही घर के लिए निकल पड़े थे। लेकिन किसे पता था कि उनका ये सफर कभी पूरा नहीं हो पायेगा।  वहीं पुलिस ने इनोवा कार को कब्जे में ले लिया है लेकिन कार चालक फरार है, जिसके खिलाफ पुलिस ने कब्जे में ले लिया है ।

 

 

Isha