पहले से बेहतर होगी ट्रेन की सुविधा, एक्सप्रैस अब दिखेगी नए लुक में

12/11/2019 12:24:55 PM

जींद (हिमांशु) : जिलावासियों को लगभग डेढ़ माह पहले मिली सरबत दा भला एक्सप्रैस ट्रेन अब यात्रियों को नए लुक में दिखाई देगी। रेलवे ने इस ट्रेन की बोगियों को बदल दिया है। रेलवे द्वारा जब इस ट्रेन को चलाया था तो उस समय इस ट्रेन का रंग गहरा नीला था। अब इस ट्रेन की बोगियों का रंग यात्रियों को लाल और आसमानी दिखाई देगा। इतना ही नहीं यह ट्रेन देखने में अब दूसरी शताब्दी जैसी ट्रेनों की तरह दिखाई देगी।

जींद जंक्शन से होकर गुजरने वाली नांदेड़ एक्सप्रैस ट्रेन की तरह अब यह सरबत दा भला एक्सप्रैक्स ट्रेन दिखाई देगी। इतना ही नहीं बदली गई बोगियों में साफ-सफाई के साथ-साथ पहले से बेहतर सुविधा होगी। इन बोगियों में यात्रियों को आरामदायक सीट का अनुभव होगा। बतां दे कि जींद से जालंधर जाने के लिए रात के समय में मात्र एक ही ट्रेन थी। उसके बाद कोई ऐसी ट्रेन दोपहर या सुबह के समय नहीं थी जिसमें यात्री आसानी से जालंधर जा सके।

इस तरह की यात्रियों की समस्याओं को देखते हुए रेलवे ने दिल्ली-रोहतक वाया जींद होते हुए मोगा जाने वाली शताब्दी एक्सप्रैस ट्रेन को इंटरसिटी एक्सप्रैस ट्रेन बनाकर चलाने का फैसला लिया था। रेलवे द्वारा लिए गए फैसले के अनुसार शताब्दी एक्सप्रैस ट्रेन को सरबत दा भला इंटरसिटी एक्सप्रैस के नाम से 4 अक्तूबर को दिल्ली से रवाना किया गया था। ट्रेन के इंटरसिटी बनाए जाने के बाद यात्रियों को काफी राहत मिलने के साथ एक और नई ट्रेन की भी सौगात मिल गई थी।

ट्रेन को बदले जाने के बाद जालंधर जाने वाले यात्रियों को एक और ट्रेन मिल गई थी। अब इसी ट्रेन के लुक को रेलवे द्वारा बदल दिया गया है। रेलवे द्वारा बदले गए लुक में ट्रेन की बोगी बदली गई है। रेलवे द्वारा ट्रेन की बोगी बदले जाने के बाद मंगलवार को यह ट्रेन नए लुक में नजर आई और यात्रियों को काफी पसंद भी आई। 

Isha