'सफेद आफत' में लिपटा हरियाणा, यातायात प्रभावित, ट्रेनें हुई लेट

12/25/2018 6:24:44 PM

अंबाला(अमन): उत्तर भारत में पड़ रही ठण्ड का असर हरियाणा में भी देखने को मिला। सफेद घने कोहरे की चादर ने जहां दिल्ली अमृतसर हाइवे पर चल रहे वाहनों के पहिये की रफ्तार कम कर दी, वहीं इसका असर रेल यातायात पर भी दिखाई दिया। सफेद आफत यानी कोहरे के कारण लंबी दूरी की ट्रेने घंटों लेट चल रही हैं। ठण्ड से बचाव के लिए लोग सुबह-सुबह चाय की चुस्कियां लेते व आग जला कर ठण्ड दूर करने की कोशिश करते दिखाई दिए।



कोहरे के कारण दिल्ली अमृतसर नेशनल हाइवे पर लगभग जीरो विजिबिलिटी होने कारण वाहन रेंग-रेंग कर चलते दिखाई दिए।  अंबाला से दिल्ली जा रहे एक यात्री ने बताया की उन्हें दिल्ली जाना था, लेकिन घने कोहरे के कारण अंबाला से दिल्ली का 200 किलोमीटर का सफर तय करना उन्हें मुश्किल दिखाई दे रहा है। सड़क पर घना कोहरा और ट्रेनें लेट होना उनके लिए मुसीबत का सबब बन गया।

घने कोहरे और कड़कड़ाती ठण्ड के कारण लोग सर्दी से ठिठुरते दिखाई दिए।खुद को कंबलों और गर्म शालों से लपेटे लोग चाय की रेहडिय़ों पर चाय की गर्म चुस्कियों के साथ ठण्ड को भगाने का प्रयास कर रहे हैं। चाय की रेहड़ी पर खड़े लोगों में से कुछ ऐसे थे जो ट्रेन लेट होने के कारण स्टेशन से बाहर आ कर सुबह सुबह की ठण्ड दूर करने की कोशिश में लगे थे।



सर्द हवाओं के साथ जब कड़ाके की ठण्ड पड़ रही हो, ऐसे में आग का अलाव हर किसी को अच्छा लगता है। अंबाला छावनी रेलवे स्टेशन के बाहर ट्रेन लेट होने के कारण इन्तजार करते कुछ प्रवासी लोग आग जला कर ठण्ड दूर करते दिखे। जैसे-जैसे सर्दी बड़ रही है वैसे वैसे घना कोहरा ट्रेनों पर भी हावी होता दिखाई दे रहा है। लंबी दूरी की कई ट्रेनें घंटों देरी से चल रही हैं। 



अंबाला छावनी रेलवे स्टेशन से लंबी दूरी की दर्जनों ट्रेने लेट हैं, जिसके कारण यात्री परेशान दिखाई दिए। कोहरे के चलते देरी से चल रही गाडिय़ों में हावड़ा एक्सप्रेस 8 घंटे , हावड़ा मेल 7 घंटे 50 मिनट , हिमगिरि 10 घंटे, बेगमपुरा एक्सप्रेस 13 घंटे, अकाल तख्त 3 घंटे 45 मिनट , और कामाख्या एक्सप्रेस 5 घंटे देरी से चल रही है।

Shivam