कोहरे के चलते 3 दर्जन रेलगाड़ियां प्रभावित, 10 घंटे तक लेट चल रही ये ट्रेनें

1/4/2018 4:33:26 PM

अंबाला(अमन कपूर): साल की पहली तारीख से ही पड़ रहे घने कोहरे की वजह से ज्यादातर ट्रेनें अपने निर्धारित समय से देरी से चल रही है। वहीं ज्यादा देरी से चलने वाली ट्रेनों को रेलवे विभाग ने रद्द करने के आदेश दिए है। आज भी कोहरे के कारण 3 दर्जन से ज्यादा एक्सप्रेस अौर पैसेंजर रेल गाड़ियां अपने निर्धारित समय से 1 से 10 घंटे देरी से चल रही हैं।

अमृतसर नई दिल्ली एक्सप्रेस रद्द 
ज्यादा देरी से चलने वाली अमृतसर नई दिल्ली एक्सप्रेस को रद्द कर दिया गया है। जिसके कारण यात्रियों को अंबाला रेलवे स्टेशन पर भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। हालांकि रेल प्रशासन लगातार देरी से चलने वाली गाड़ियों की अनाउंसमेंट कर रहा है। बावजूद इसके कड़ाके की सर्दी के बीच में प्लेटफार्म और रेलवे स्टेशन के बाहर रेलगाड़ियों के इंतजार में खड़े यात्री ठंड से कांप रहे हैं। 

8 घंटे से ज्यादा लेट चलने वाली गाड़ियां रद्द
रेल अधिकारियों का कहना है कि जो रेलगाड़ियां 8 घंटे से ज्यादा देरी से चलती हैं उन्हें रद्द कर दिया जाता है। जो रेल गाड़ियां 3 घंटे से ज्यादा देरी से चल रही हैं यात्री चाहे तो अपना टिकट का रिफंड भी स्टेशन के काउंटर से ले सकता है। शताब्दी एक्सप्रेस अपने निर्धारित समय से 1 घंटे देरी से चल रही है। इसी के साथ उत्तर प्रदेश, पटना, उत्तराखंड जम्मू-कश्मीर और पंजाब से आने-जाने वाली 36 रेलगाड़ियां अपने निर्धारित समय से देरी से चल रही हैं।

यात्रियों को हो रही परेशानी
हिमाचल से आए व्यक्ति ने बताया कि उसकी पूरी फैमिली अंबाला रेलवे स्टेशन पर ठंड से ठिठुर रही है लेकिन गाड़ी का कहीं अता-पता नहीं है। उन्होंने उत्तर प्रदेश जाना है जो गाड़ी कम से कम 6 घंटे देरी से चल रही है। उनका कहना है कि रेलवे की तरफ से कोई ठहरने की व्यवस्था नहीं है। वहीं उत्तराखंड जाने वाली एक महिला ने बताया कि वह भी अपने परिवार के साथ पिछले 5 घंटे से यहां खड़ी है। गाड़ी का भी कहीं अता-पता नहीं है कि उनकी यात्रा कब शुरू हो पाएगी। इस बारे में यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए रेल गाड़ियों की सही सूचना यात्री तक पहुंचानी चाहिए।