व्हाट्सएप पर बार कोड भेजकर की धोखाधड़ी कर 89 हजार रुपए की ट्रांजैक्शन

2/5/2020 9:15:40 AM

भिवानी (वजीर): झांझड़ा निवासी एक व्यक्ति के खाते से धोखाधड़ी कर हजारों रुपए की ट्रांजैक्शन कर ली गई। पीड़ित व्यक्ति ने घटना की शिकायत पुलिस को दी।  पुलिस ने अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ धोखाधड़ी कर पैसे चोरी करने का मामला दर्ज कर छानबीन शुरु कर दी। झांझड़ा निवासी अरविन्द्र ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि सोमवार को उसके मोबाइल नंबर पर फोन आया। कॉल करने वाले की आवाज उसके बुआ के लड़के सोमबीर से मिलती जुलती थी तो उसने समझा कि फोन पर सोमबीर ही बातें कर रहा है।

कॉल करने वाले ने उसके खाते में 20 हजार रुपए डालने की बात कही और उसके व्हाट्सएप नंबर पर क्यू आर स्कैनर कोड भेजा तथा बार कोड के माध्यम से उसके खाते में पैसे डालने की कही। उसने उसे अपनी बुआ के लड़का सोमबीर समझकर उसके द्वारा भेजा गया बार कोड स्कैन किया तो उसके खाते से 20 हजार की 4 ट्रांजैक्शन तथा 5 हजार व  4 हजार रुपए की 2  अलग-2 ट्रांजेक्शन कर उसके खाते से 89 हजार रुपए की अज्ञात व्यक्ति ने ठगी कर ली, उधर शिवाजी मार्ग विधानगर निवासी ऋषिराज के बैंक खाता से धोखाधड़ी कर जाली ए.टी.एम. कार्ड के जरिए  20 हजार रुपए निकाल लिए ।

पुलिस को दी शिकायत में ऋषिराज ने बताया कि उसका बैंक खाता पी एन बी शाखा में है। शनिवार को उसने ए टी एम से 5 हजार निकालवाए थे। इसके बाद उसके मोबाइल फोन पर खाते से 10-10 हजार रुपए निकाले जाने के दो मैसेज आए। जाने का मैसेज आए। उसने बताया कि उसकी पासबुक व ए .टी. एम. कार्ड उसके पास ही था। इसके बावजूद उसके खाते से धोखाधड़ी की 20 हजार रुपए निकाल लिए गए।

Isha