बुजुर्ग महिला के खाते से करोड़ों की ट्रांजेक्शन, CM विंडो पर शिकायत के बाद ICICI बैंक कर्मचारी के खिलाफ केस दर्ज

2/17/2023 8:29:02 AM

रेवाडी़ (महेंद्र) :  रेवाड़ी जिले में बुजुर्ग महिला के खाते से करोड़ों रुपए की ट्रांजैक्शन करके धोखाधड़ी करने का मामला सामने आया है। यहां बुजुर्ग महिला के पति ने कुछ साल पहले ज्वाइंट अकाउंट खुलवाया था। उस समय केवल पांच हजार की ट्रांजैक्शन की गई थी। जिसके बाद इस बैंक खाते में कोई ट्रांजैक्शन नहीं की गई। 


ICICI बैंक में खुलवाया था ज्वाइंट अकाउंट 

जानकारी के मुताबिक साल 2009 में रेवाड़ी जिले के गांव आसलवास निवासी रोहतास ने अपनी पत्नी मल्ही के नाम के साथ आईसीआईसी बैंक ब्रास मार्केट में अपना ज्वाइंट अकाउंट खुलवाया था। उस वक्त एचएसएसआईडीसी द्वारा उनकी जमीन अधिग्रहण की गई थी। जिस दौरान बैंक ने गाँव में कैम्प लगाकर खाता खोला था। 


बैंक से केवल एक बार की थी 5 हजार की ट्रांजेक्शन

मल्ली देवी का कहना है कि उन्होंने बैंक से केवल एक बार 5 हजार की ट्रांजेक्शन की थी। 15 सितंबर 2012 को उनके पति रोहतास की मौत हो चुकी है। साल 2010 से 2015 के बीच उनके खाते से करीबन ढा़ई करोड रुपए की ट्रांजैक्शन की गई है, जिसकी उन्हें कोई जानकारी नहीं है। इस मामले में 72 वर्षीय मल्ली देवी को 2015 में इनकम टेक्स का नोटिस मिला तो पता चला कि ट्रांजेक्शन की गई है। इस बारे में बैंक अधिकारियों ने भी शिकायतों के बावजूद कोई एक्शन नहीं लिया। जिसके बाद सीएम विंडो और डीजीपी तक शिकायत भेजी गई और अब आईसीआईसी बैंक कर्मचारी के खिलाफ मामला दर्ज हुआ है। फिलहाल इस मामले में पुलिस मामले की जांच कर रही है कि किन खातों से मल्ही देवी के खाते के साथ ट्रांजेक्शन हुई है और किस कर्मचारी की इसमें मिलीभगत रही है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 

 


 

Content Writer

Manisha rana