घनी आबादी के बीच ट्रांसफार्मर में लगी आग, बड़ा हादसा टला

7/29/2018 4:26:39 PM

पलवल(गुरुदत्ता गर्ग): पलवल में पुराने जीटी रोड पर की एक बड़ी लापरवाही  देखने को मिली। जहां ट्रांसफार्मर के नीचे अचानक अाग लग गई। बता दें ट्रांसफार्मर के आसपास वर्षों से घासफूस और कूड़ा -कबाड़ा इकट्ठा हो रहा था। इसी घास-फूस के ऊपर ट्रांसफार्मर से लीक हुए तेल ने ट्रांसफार्मर में से निकलने वाली चिंगारी ने आग पकड़ ली जिसे देख लोग देकर कर भागने लगे ।हालाकि गनमीत पर रही ही अाग पर काबू पा लिया गया। 

लोगों का कहना था यदि ट्रांसफार्मर फट जाता तो बहुत बड़ा नुक्सान तो होसकता था।  क्योंकि जीटी रोड पर हर समय भीड़ रहती है और काफी संख्या में लोग और वाहन चलते रहते हैं।  बिजली से जुड़ा हुआ मामला होने के कारण लोग आग बुझाने की हिम्मत नहीं कर पा रहे थे। हादसे की सूचना लोगों ने बिजली विभाग दी। एरिया के लाइनमैन के द्वारा लाइन काटे जाने के  बाद आग बुझाई गई तब जाकर लोगों ने राहत की सांस ली। लेकिन सफाया न होने के कारण लोगों का डर अभी भी बना हुआ है। 

वहीं विभाग के नियम अनुसार ट्रांसफार्मर के नीचे ही नहीं आसपास भी घाड़-फूस नहीं  चाहिए । लेकिन इस ट्रांसफार्मर के पास तो कई सालों से सफाई नहीं करवाई गई। आसपास पांच -छह फुट लम्बी घास के झुण्ड , तथा तेल से भीगा कूड़ा कर्कट बड़ी मात्रा में जमा था जिसके चलते अाग लग गई। 

Deepak Paul