सूदखोरों से परेशान ट्रांसपोर्टर ने ट्रेन के आगे कूदकर की खुदकुशी

3/3/2019 1:54:51 PM

फरीदाबाद (ब्यूरो): सूदखोरों से परेशान होकर ट्रांसपोर्टर ने शुक्रवार शाम को नीलम फ्लाई ओवर के नीचे ट्रेन के आगे कूदकर आत्महत्या कर ली। राजकीय रेलवे पुलिस को शव के पास से सुसाइड नोट बरामद हुआ है, जिसमें सतीश ने दो लोगों को अपनी मृत्यु का कारण बताया है।

मृतक की पहचान डबुआ कॉलोनी निवासी सतीश कुमार शर्मा के रूप हुई है। जीआरपी ने मृतक के छोटे भाई सोनू की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया है। सोनू ने बताया कि उसके बड़े भाई सतीश ने सात-आठ महीने पहले फाइनेंसर बिजेंद्र से तीन लाख रुपए का कर्ज लिया था और उनमें से डेढ़ लाख रुपए जनवरी में लौटा भी दिए थे। डेढ़ लाख रुपये लेने के बाद बिजेंद्र ने सतीश को ब्याज लगाकर 11 लाख रुपये और देने के लिए कहता था।

इसके अलावा सतीश ने अपनी गारंटी पर संजय सतीजा को दो लाख रुपये बिजेंद्र से दिलवाए थे। संजय के पैसे नहीं देने पर बिजेंद्र सतीश पर दबाव बनाता था। इससे वह मानसिक रूप से परेशान रहने लगा और अब उसने यह कदम उठाया। मामले की जांच कर रहे एसआइ ओमप्रकाश ने बताया कि सतीश शर्मा शुक्रवार शाम घर से बिना बताए निकले थे। उन्होंने नीलम फ्लाईओवर के नजदीक बने मारुति के शोरूम के पास अपनी स्कूटी खड़ी की और साढ़े छह बजे के करीब ट्रेन के आगे कूद आत्महत्या कर ली। सतीश के शव के पास से मोबाइल, आधार कार्ड मिला है, जिससे उसकी पहचान हो सकी। साथ में एक सुसाइड नोट भी मिला। सुसाइड नोट के आधार पर बिजेंद्र और संजय सतीजा के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

दो सूदखोरों के खिलाफ मामला दर्जकर जांच में जुटी पुलिस
सूदखोरों ने ट्रांसपोर्टर को तीन लाख रुपए का कर्ज दिया। आरोप है कि वही राशि ब्याज लगाकर 11 लाख रुपए बना दी गई। सूदखोरों की ओर से रुपए चुकाने का दबाव बनाने के चलते डबुआ कॉलोनी निवासी ट्रांसपोर्टर ने नीलम पुल के नजदीक रेलगाड़ी के सामने कूदकर जान दे दी थी। शनिवार दोपहर बाद राजकीय रेलवे पुलिस ने डबुआ कॉलोनी निवासी 44 वर्षीय ट्रांसपोर्टर सतीश शर्मा के शव का पोस्टमार्टम करवाकर उनके परिजनों के हवाले कर दिया। पुलिस को एक सुसाइड नोट भी मिला है। जिसे ट्रांसपोर्टर ने आत्महत्या करने से पहले लिखा था। ट्रांसपोर्टर ने सुसाइड नोट में लिखा है कि उसने कुछ समय पहले अपने काम के सिलसिले में बिजेंद्र और संजय सतीजा नाम के दो सूदखोरों से तीन लाख रुपये उधार लिए थे।

उन्होंने उसे 10 प्रतिशत ब्याज पर यह रकम दी थी। जिससे यह रकम कुछ ही समय में 11 लाख रुपए बन गई। इतनी बड़ी रकम को चुकाने में उसे दिक्कत आने लगी। वहीं दोनों सूदखोर उस पर रकम चुकाने का दबाव बना रहे थे। रुपए न चुकाने पर दोनों सूदखोरों ने ट्रांसपोर्टर को देख लेने की भी धमकी दी थी, जिससे ट्रांसपोर्टर तनावग्रस्त था। जांच अधिकारी सब-इंस्पेक्टर ओमप्रकाश ने बताया कि मृतक के छोटे भाई सोनू ने उन्हें शिकायत दी है। आरोपी बिजेंद्र और संजय सतीजा के खिलाफ आत्महत्या के लिए विवश करने का मामला दर्जकर लिया जाएगा। पुलिस ने कार गोदाम के नजदीक रेलवे ट्रैक के किनारे से ट्रांसपोर्टर की स्कूटी बरामद कर ली है।

Shivam