BYE BYE 2019: ट्रेन में सफर करना हुआ प्रदूषण रहित, CCTV व ATM लगाने की योजना भी रही अधूरी

12/25/2019 9:52:40 PM

जींद (हिमांशु) : दिल्ली-बठिंडा लाइन रेल लाइन के बीच जींद जंक्शन से ट्रेनों में सफर करने वाले यात्रियों का सफर जहां इस साल प्रदूषण रहित हुआ है तो वहीं जंक्शन पर सी.सी.टी.वी. और ए.टी.एम. लगाने की योजना भी अधर में लटकी हुई है। रेलवे ने जंक्शन पर सुविधाओं को लेकर 15 करोड़ रुपए की राशि खर्च की है तो वहीं 35 लाख रुपए की लागत से वंदे मातरम पार्क का निर्माण भी करवाया गया है। इनके अलावा जींद-पानीपत और कुरुक्षेत्र लाइन को इसी साल इलैक्ट्रिक किया गया है।

यह साल-2019 सुविधाओं के मामले में जींद जंक्शन काफी बेहतर रहा है। जंक्शन पर सुविधाओं का भी जब इजाफा हुआ है तब इसी साल में जंक्शन जी.एम. का दौरा हुआ था। जी.एम. के दौरे के दौरे से पहले जंक्शन का करोड़ों रुपए की लागत से पूरी तरह से कायाकल्प किया गया। जंक्शन पर शहर के लोगों के लिए अलग से वंदे मातरम पार्क बनवाया गया तो वहीं शहरवासियों को रेलवे ने 4 अंडरपास भी दिए।

इन अंडरपास का निर्माण कार्य भी पूरा हो चुका है। रेलवे द्वारा लगभग 15 करोड़ रुपए की राशि खर्च कर लोगों को सुविधाएं मुहैया करवाई गई। हालांकि जंक्शन पर इस साल जी.एम. का दौरा हुआ है तो 2 बार रेलवे के डी.आर.एम. भी दौरा कर चुके हैं लेकिन यात्रियों की मुख्य जो समस्याएं हैं सी.सी.टी.वी. कैमरे और ए.टी.एम. की सुविधा की तो वह अभी तक पूरी नहीं हो पाई है। इन समस्याओं को लेकर एन.आर.एम.यू. द्वारा भी कई बार अधिकारियों को अवगत करवाया जा चुका है। उसके बाद भी यह सुविधा जंक्शन को नहीं मिल पाई है। इन दोनों सुविधाओं का कार्य अभी तक भी फाइलों में ही घूम रहा है। 

Isha