जींद से गोहाना तक का सफर हुआ महंगा, अब लगेगा इतने रुपये किराया

3/15/2020 6:13:01 PM

जींद(जसमेर मलिक): जींद से गोहाना रूट पर जाने वाले लोगों को अब ज्यादा जेब ढीली करनी पड़ेगी। यात्रियों को अब रोडवेज और निजी बसों में 40 की बजाय 65 रुपए देने होगा। क्योंकि रोडवेज प्रबंधन ने गोहाना का रूट बदल दिया है और किराये में भी बढ़ोतरी कर दी है। अब जींद से गोहाना की दूरी 45 किलोमीटर की बजाय 76 किलोमीटर हो गई है।

पहले के मुकाबले जींद से गोहाना अब 31 किलोमीटर दूर हो गया है। रोडवेज प्रबंधन ने जींद से अनूपगढ़ की तरफ होते हुए गोहाना के लिए रूट प्लान तैयार किया है। गौरतलब है कि जींद से गोहाना मार्ग पर पिछले एक सप्ताह से निजी बसें बंद थी, वहीं रोडवेज बसें भी अब नहीं जा रही थी। दरअसल, इस रूट पर पिंडारा गांव के पास रेलवे ओवर ब्रिज का निर्माण हो रहा है। वहीं भंभेवा के पास भी नहर पर पुल बनाया जा रहा है। इसको लेकर गोहाना का रास्ता बिल्कुल बंद हो चुका है। 

बता दें कि गोहाना रूट पर 17 निजी बसें व 6 रोडवेज बसें चलती है। पांडु-पिंडारा का रास्ता बंद होने के कारण प्राइवेट बस संचालकों ने नए वैकल्पिक रास्ता की मांग करते हुए किराए में बढ़ोतरी की मांग की थी। ऐसे में रोडवेज ने रोहतक रोड पर अनूपगढ़ गांव के रास्ते शामलो कलां-ढिगाना व निडाना गांव से होते हुए गोहाना के लिए रूट तैयार करने के लिए सर्वे किया था। 

अब रोडवेज ने इस रूट को हरी झंडी देते हुए नए रूट पर बसों का संचालन शुरू किया है। इस रूट पर 31 किलोमीटर अधिक दूरी तय करनी पड़ेगी। पहले गोहाना के लिए यात्रियों को 45 किलोमीटर की दूरी तय करनी पड़ती थी जो अब नए रास्ते से 76 किलोमीटर तक की हो गई है। पांडु-पिंडारा गांव के पास चल रहे रेलवे ओवर ब्रिज के निर्माण के कारण रोडवेज और निजी बसें नए बाईपास से असरफगढ़, रधाना गांव होते हुए भंभेवा से गोहाना जाती थी।

अब नए रूट के हिसाब से बसें अनूपगढ़, किनाना, गोसाईखेड़ा, शामलो कलां, पड़ाना, निडानी, निडाना, ललितखेड़ा, लुदाना, निजामपुर, भावड़, गढवाल, कोहला, खेड़ा-खेड़ी, बुटाना से होते हुए गोहाना जाएंगी। अब नए रास्ते के हिसाब से यात्रियों को 40 रुपये की जगह 65 रुपये किराया देना होगा। जींद से अनूपगढ़ के लिए 12 रुपये, किनाना व गोसाईखेड़ा मोड़ के लिए 15 रुपये, गोसाईखेड़ा व शामलो कलां के लिए 20 रुपये, पड़ाना व निडानी गांव के लिए 25 रुपये, निडानी मोड व निडाना के लिए 30 रुपये, ललितखेड़ा व लुदाना के लिए 35 रुपये, निजामपुर के लिए 40 रुपये, भावड़ व गढ़वाल के लिए 45 रुपये, कोहला व खेड़ा-खेड़ी के लिए 50 रुपये, बुटाना के लिए 55 रुपये व गोहना के लिए 65 रुपये देने होंगे।

रोडवेज जीएम विजेंदर कुमार ने कहा कि पांडु-पिंडारा का रास्ता बंद होने के कारण अब शामलो कलां से होते हुए बसों का संचालन गोहाना के लिए शुरू किया गया है। इसके कारण बसों के किराये में बढ़ोतरी की है। पहले गोहाना के लिए 40 रुपये किराया लगता था, जो अब यात्रियों को 65 रुपये गोहाना के लिए देने होंगे। 

उन्होंने कहा कि यह किराया अस्थाई तौर पर बढ़ाया गया है। जब तक पांडु-पिंडारा का रास्ता बनकर तैयार नहीं होता, तब तक यही किराया रहेगा। पांडु-पिंडारा से गोहाना के लिए बसों का संचालन शुरू होने के बाद फिर से 40 रुपये किराया ही लिया जाएगा। वहीं प्राइवेट बस संचालकों से भी बातचीत हो गई है। प्राइवेट बसों का भी संचालन शुरू करवा दिया गया है।

Edited By

vinod kumar