हरियाणा रोडवेज बसों से सफर करना हुआ महंगा, जानिए कितना बढ़ा बस किराया

3/13/2020 2:01:26 PM

जींद (ब्यूरो) : रोडवेज बसों में जींद से नरवाना और गोहाना के बाद अब रोहतक, दिल्ली, गुरुग्राम और मथुरा का सफर भी अब महंगा हो गया है। जींद डिपो ने रोहतक रूट पर किराए में 5 रुपए की बढ़ौतरी की है। रोहतक रूट पर जाने वाली बसों को गोहाना रूट की बजाय सफीदों रोड बाईपास से फ्लाईओवर पर चढऩा होगा, इस कारण बसों को 6 किलोमीटर की अतिरिक्त दूरी तय करनी पड़ रही है। इसे देखते हुए ही डिपो प्रबंधन ने किराए में बढ़ौतरी की है। 

जींद से रोहतक के लिए पहले बसें रोहतक रोड बाईपास सी.आर.एस.यू. की तरफ से होकर जाती थी लेकिन यहां रेलवे फाटक पर ओवरब्रिज के निर्माण के चलते बसें अंडरपास से होकर जाने लगी। इसके बाद यहां पर भी सड़क निर्माण के कारण आवागमन बंद हो गया तो बसें गोहाना रोड से होकर पिंडारा के पास जींद बाईपास से गुजरने लगी लेकिन यहां पर सर्विस लेन नहीं होने और गलत दिशा से बसें फ्लाईओवर पर चढऩे के कारण इस रास्ते को भी बंद कर दिया गया।

अब बसें सफीदों रोड पर जाकर रोहतक बाईपास पर चढ़ रही है। इस कारण बसों को 6 किलोमीटर की दूरी ज्यादा तय करनी पड़ रही है। इस कारण डिपो प्रबंधन ने किराए में बढ़ौतरी करते हुए 5 रुपए बढ़ाने का फैसला लिया है, जो शनिवार से लागू कर दिया जाएगा। 

हर स्टापेज पर देना होगा 5 रुपए ज्यादा किराया 
जींद से दिल्ली तक पहले जो किराया था, अब हर स्टापेज पर उससे 5 रुपए ज्यादा किराया देना होगा। पहले जींद से रोहतक के 50 रुपए लगते थे तो अब 55 रुपए लगेंगे। 

Isha