जिंदगी से खिलवाड़ः मेडिकल स्टोर पर बिना डॉक्टर हो रहा था इलाज, इंजेक्शन लगाने की प्रैक्टिस करते पकड़े युवक

3/27/2024 3:04:09 PM

चरखी दादरीः  सीएम फ्लाइंग की टीम ने मंगलवार को चरखी दादरी जिले के गांव सांवड़ में एक मेडिकल स्टोर पर छापा मारा। इस दौरान मेडिकल स्टोर में बिना डॉक्टर के मरीजों का इलाज चल रहा था। टीम द्वारा बिना डिग्री के इलाज करने पर तीन लोगों को पुलिस के हवाले किया है और कानूनी कार्रवाई को लेकर पुलिस को लिखित में शिकायत दी है।

सीएम फ्लाइंग टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर गुप्चर विभाग, डिप्टी सीएमओ डा. अंकुर व ड्रग निरीक्षक की संयुक्त टीम द्वारा गांव सांवड़ के बस अड्डा के समीप एक मेडिकल हाल पर रेड की। रेड के दौरान दो मरीजों का इलाज किया जा रहा था। वहीं कुछ मरीज बाहर इलाज को लेकर इंतजार भी कर रहे थे। निरीक्षण के दौरान दो युवक इंजेक्शन लगाने की प्रैक्टिस करते हुए मिले। 

मेडिकल हाल के अंदर दो डॉक्टर का बीएएमएस का रजिस्ट्रेशन प्रमाण पत्र मिला। इसके अलावा अल्ट्रासाउंड भिवानी की रेफर स्लिप मिली जिसका प्रयोग केवल एमबीबीएस डॉक्टर ही कर सकता है। टीम द्वारा मेडिकल स्टोर पर बिना डिग्री के मरीजों का इलाज को लेकर पुलिस को मौके पर बुलाया। टीम ने मेडिकल स्टोर संचालक सतीश शर्मा व वहां प्रैक्टिस करने वाले युवक सन्नी व मंजीत को पुलिस के हवाले करते हुए शिकायत दर्ज करवाई है।
 

Content Writer

Isha