डाक्टरों की शर्मनाक करतूत, मरीज के कटे हुए पैरों को ही बना दिया तकिया (VIDEO)

8/25/2019 11:29:10 AM

फरीदाबाद (सुधीर राघव): फरीदाबाद के बीके अस्पताल में एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। रेलवे ट्रैक पर ट्रेन की चपेट में आकर एक युवक के दोनों पैर कट गए। जब युवक गंभीर घायल अवस्था में बीके अस्पताल की इमरजेंसी में पहुंचाया गया तो चिकित्सा कर्मियों की इंसानियत को शर्मसार करने वाली हरकत की।

घायल व्यक्ति के कटे हुए पैर उसके सिर की ओर रख दिए। खुले में रख दिए पैरों को पॉलीथिन में पैक नहीं किया गया था और सिर की ओर रखे पैरों से खून बह रहा था। यह मंजर जिसने भी देखने हैरान रह गए। जानकारी के अनुसार फरीदाबाद की भूढ़ कॉलोनी निवासी प्रदीप (42) रेलवे शाम के समय रेलवे ट्रैक पार करने के चक्कर में तेज रफ्तार से गुजर रही ट्रेन की चपेट में आ गया था, जिससे उसके दोनों पैर घुटने से अलग हो गए। जिसके बाद जीआरपी की मदद से उसे उपचार के लिए बीके अस्पताल लाया गया था। यह मंजर देखकर हर किसी के रोंगटे खड़े हो गए, लेकिन गैर जिम्मेदाराना हरकत पर चिकित्सा विभाग के कर्मचारियों और अधिकारियों को जरा भी शर्म नहीं रही।

इमरजेंसी में ड्यूटी चिकित्सक ने भी लापरवाही बरती। इस संबंध में जब अस्पताल की पीएमओ डॉ. सविता यादव और आरएमओ डॉ. नवीन गर्ग को फोन लगाए गए तो दोनों ने ही अपने फोन नहीं उठाए। यहां तक  कि वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी डॉ. विनय गुप्ता ने भी फोन रिसीव नहीं किया।  

Isha