ओमिक्रॉन से जंग: हरियाणा सरकार की सख्ती का असर, टीकाकरण के आंकड़ों में जबरदस्त उछाल

12/24/2021 10:24:55 AM

चंडीगढ़(धरणी): हरियाणा सरकार ने कोरोना से बचाव को लेकर बड़ा फैसला लिया था, जिसका असर अब प्रदेश में देखने को मिल रहा है। दरअसल स्वास्थय मंत्री अनिल विज ने विधानसभा में घोषणा की थी कि राज्य में जिसने कोविड वैक्सीन की दोनों डोज नहीं ली होंगी उन्हें 1 जनवरी 2022 से सार्वजनिक स्थलों पर एंट्री नहीं मिलेगी, जिसके बाद टीकाकरण के आंकड़ों में जबरदस्त उछाल देखा गया है।  



विज ने जानकारी देते हुए बताया कि 23 दिसंबर को 2.61 लाख लोगों ने टीकाकरण करवाया है। यह प्रतिदिन लगभग 1.5 लाख के औसत टीकाकरण से एक लाख अधिक है। उन्होंने बताया कि यह हरियाणा सरकार की घोषणा के बाद है कि 1 जनवरी के बाद किसी भी भीड़भाड़ वाली जगह में प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी जब तक कि उसने टीकाकरण की दो खुराक नहीं ली हो। 



गौर रहे कि दिल्ली से सटे शहरों में ओमिक्रॉन की दहशत फैल रही है। हरियाणा में कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन की एंट्री हो गई है। प्रदेश में ओमिक्रॉन के 9 केस सामने आए। बता दें कि कोविड-19 को लेकर लोग लापरवाह हो गए थे। ज्यादातर लोग मास्क नहीं पहन रहे थे। बाजारों और कार्यक्रमों में भीड़ जुट रही थी। नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के गुड़गांव से 3, फरीदाबाद से 3, पानीपत से 2 , करनाल से 1 केस अभी तक सामने आ चुके है।


(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 

Content Writer

Isha