Haryana Top 10: जख्म पर मरहम लगा रही पंजाब सरकार, मृतक किसान को देगी मुआवजा; शंभू बॉर्डर पर ज्ञान सिंह को दी गई श्रद्धांजलि, पढ़े हरियाणा की बड़ी खबरें

2/16/2024 10:08:44 PM

डेस्कः किसान आंदोलन 2.0 का आज चौथा दिन है। पंजाब के किसान अभी दिल्ली कूच की जिद को लेकर शंभू बॉर्डर पर डटे हुए हैं। आज किसान नेता सरवन सिंह पंढेर और जगजीत सिंह डल्लेवाल ने एक प्रेस वार्ता की। शंभू बॉर्डर प्रेस वार्ता के दौरान किसान नेताओं ने बताया कि पंजाब सरकार ने किसान आंदोलन के दौरान घायलों एवं मृतकों के लिए आर्थिक सहायता की घोषणा की है।

'विष' मामले में बढ़ीं एलविश की मुश्किलें, एफएसएल की रिपोर्ट बनेगी यू-ट्यूबर के गले की फांस ?

 बिग बॉस विजेता और फेमस यूट्यूबर एल्विश यादव की रेव पार्टी मामले में मुश्किलें बढ़ने वाली हैं। मामले की जांच में बड़ा खुलासा हुआ है। पकड़े गए सपेरों के पास बरामद विष कोबरा वेनम में जहर होने की पुष्टि हुई है। 

रेवाड़ी AIIMS का पीएम मोदी ने किया शिलान्यास, गुरुग्राम- बहादुरगढ़ और कुरुक्षेत्र को भी मिली सौगातें

किसान आंदोनलन के बीच आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रेवाड़ी एम्स का शिलान्यास किया। इस शिलान्यस कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी के अलावा मुख्यमंत्री मनोहर लाल, राज्यपाल बंडारु दत्तात्रेय, केंद्रीयमंत्री राव इंद्रजीत सिंह, डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला, भाजपा प्रदेशाध्यक्ष नायब सैनी सहित अन्य भाजपा नेता मौजूद रहे। 

क्रिकेटर युवराज सिंह के घर में चोरी, नौकर- नौकरानी कीमती सामान व नकदी लेकर फरार

भारत के दिग्गज क्रिकेटर युवराज सिंह की मां के घर में चोरी हुई है। मामले में युवराज सिंह की मां ने हरियाणा पुलिस को शिकायत दी है। शबनन सिंह की शिकायत पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 

भारत बंदः किसानों के समर्थन में खापों ने भरी हुंकार, कहा- विश्वास किया था विश्वासघात नहीं होने देंगे

संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर विभिन्न किसान व ट्रेड यूनियनों के अलावा पंचायत खापों ने भारत बंद के दौरान दादरी-दिल्ली रोड पर मोरवाला टोल को बंद करते हुए जाम लगा दिया। 

Farmer protest 2.0: पत्थरबाज प्रदर्शकारियों पर नकेल कसने की तैयारी, पुलिस ने वीडियो जारी कर पहचान की अपील की

 पंजाब के किसान दिल्ली की कूच को लेकर शंभू बॉर्डर पर डटे हुए हैं। इस दौरान सरकार और किसानों के बीच बातचीत का दौर जारी है। इधर हरियाणा पुलिस प्रदर्शनकारी किसानों पर नकेल कसने की तैयारी में है। 

हरियाणा में इंटरनेट को लेकर नए आदेश जारी, अब 17 फरवरी तक रहेगा बंद

 हरियाणा में किसान आंदोलन के मद्देनजर इंटरनेट सेवा 7 जिलों में बंद है। अब गृह विभाग ने सभी 7 जिलों में इंटरनेट बंद रहने की समयावधि बढ़ा दी है। नए आदेश के अनुसार 17 फरवरी रात 12 बजे तक इंटरनेट सेवाएं बंद रहेंगी। 

किसान आंदोलन 2.0: हरियाणा-पंजाब व UP में चढ़ूनी ने दी टोल फ्री की कॉल, चुनावों में EVM बैन की भी रखी डिमांड

 किसान आंदोलन को समर्थन देने के बाद आज भारतीय किसान यूनियन चढ़ूनी ग्रुप ने एक बैठक की। इस बैठक में चढ़ूनी ग्रुप किसान संगठन के बड़ी संख्या में कार्यकर्ता व पदाधिकारी मौजूद रहे।  

 Farmer protest 2.0: किसानों से शांति की अपील सरकार से उम्मीद, दिल्ली कूच पर भूपेंद्र हुड्डा ने दी प्रतिक्रिया

 टीकाराम गर्ल्स कॉलेज के नव निर्मित भवन का उद्घाटन करने पहुंचे हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने किसानों के मुद्दे पर बोलते हुए कहा कि सरकार को किसानों की समस्या का समाधान निकलते हुए तुरंत किसानों की मांग पूरी करनी चाहिए।

Farmer protest 2.0: सीना तान RAF जवान के पास पहुंचा बुजुर्ग किसान, बोला- "कर लो अपनी तैयारी उखाड़...

 किसानों ने पूरे दिन आंसू गैस के गोलों का सामना कर शंभू बॉर्डर पर डटे रहे। पुलिस ने भी किसानों को बेरिकेड्स पार नही करने दिया। आज किसानों ने फिर से बेरिकेड्स तोड़ने की बात कही है।

एक्शन में हरियाणा की खापें: प्रवक्ता सूबे सिंह समैन ने कहा किसानों को जाने दें दिल्ली, नहीं तो सड़क पर उतरेंगे हम

 पंजाब के किसानों द्वारा शुरू किए गए आंदोलन का हरियाणा सहित अन्य प्रदेशों के किसान संगठनों को मिलकर साथ देना चाहिए। यह बात खाप नेता सूबे सिंह समैन ने पत्रकारों से बातचीत में कही। 

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Editor

Saurabh Pal