विवाहिता ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, परिजनों ने ससुरालियों पर लगाया प्रताड़ना का आरोप

5/7/2023 7:53:07 PM

करनाल : गांव चुरनी में एक विवाहिता ने संदिग्ध हालात में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। मिली जानकारी के अनुसार आत्महत्या से करीब दो घंटे पहले विवाहिता ने फोन पर रोते हुए अपनी मां से बात की थी। जिसके दो घंटे बाद ही सुसाइड की सूचना परिजनों को मिली। घटना की सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया। पुलिस ने शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

सोनीपत निवासी श्वेता की शादी करीब चार साल पहले चुरनी गांव के विक्रम के साथ हुई थी। विक्रम कंबाइन चलाने का काम करता था। मृतका श्वेता की 2 छोटी छोटी बच्चियां भी हैं। बचपन में दोनों बेटियों के सिर से मां का साया उठ गया।

मृतक श्वेता के परिजनों का कहना है कि शनिवार की रात करीब आठ बजे उनकी बेटी ने उनसे फोन पर बात की, इस दौरान उसने रोते हुए अपनी आपबीती बताई। बेटी अपने ससुराल पक्ष पर उसे प्रताड़ित करने का आरोप लगा रही थी। इसके 2 घंटे बाद ही श्वेता द्वारा सुसाइड किये जाने की सूचना मिली। जिसके बाद परिजन चुरनी गांव में पहुंचे। रात को ही पुलिस भी मौके पर पहुंच गई थी और शव को कब्जे में लेकर मोर्चरी हाउस भिजवा दिया था। रविवार को शव का पोस्टमार्टम करवाया गया। 

 मृतका के माता पिता का आरोप है कि शादी के छह महीने बाद ही श्वेता के साथ ससुराल वालों ने मारपीट करनी शुरू कर दी थी। कभी 10 हजार की डिमांड की जाती थी तो कभी 20 हजार की। बार बार पैसे देकर वे परेशान हो चुके थे। लेकिन श्वेता के साथ उत्पीड़न की घटना कम होने का नाम नही ले रही थी। ससुराल वालों की मारपीट से तंग आकर ही श्वेता ने ऐसा कदम उठाया है। 

पुलिस कर रही मामले की जांचपोस्टमार्टम हाउस में पहुंचे जांच अधिकारी एसएचओ दर्शन सिंह ने बताया कि श्वेता द्वारा सुसाइड की सूचना मिली थी। पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया है। शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर मामले की जांच की जाएगी। वहीं पोस्टमार्टम हाउस के बाहर  विवाहिता के परिजनों ने ससुराल पक्ष को भगा दिया मारपीट होने के डर से पुलिस ने उनको  भगाया ताकि झगड़ा न हो।

 (हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 

Content Editor

Mohammad Kumail