कॉलेज प्राचार्या की प्रताडऩा से परेशान छात्र उतरे सडक़ों पर, गेट पर ताला जडक़र दिया धरना

8/31/2019 1:13:08 PM

झज्जर (प्रवीण धनखड़): झज्जर के गांव कासनी के सरकारी स्कूल के छात्र व छात्राएं शनिवार को स्कूल प्राचार्य व स्टॉफ की प्रताडऩा से तंग आकर सडक़ों पर उतर आए। छात्रों ने स्कूल के मुख्य गेट पर ताला जड़ दिया और स्कूल स्टॉफ के खिलाफ जमकर नारेबाजी करने के साथ-साथ पहले स्कूल गेट के बाहर धरना दिया। बाद में छात्रों ने काफी संख्या में एकत्रित होकर स्कूल के बाहर ही अवरोध लगाकर झज्जर-कोसली मार्ग जाम कर दिया। जाम लगाए जाने के दौरान सडक़ के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतारें लग गई।

जाम लगाए जाने की सूचना जैसे ही विभाग के अधिकारियों को मिली तो मौके पर खंड साल्हावास के शिक्षा अधिकारी देवेन्द्र मौके पर पहुंचे और उन्होंने गांव के मौजिज लोगों को बुलाकर जाम खुलवाने के साथ-साथ स्कूल का गेट भी खुलवा दिया। इस दौरान शिक्षा अधिकारी देववेन्द्र स्कूल स्टॉफ का बचाव करते नजर आए और कहा कि बच्चों,ग्रामीणों स स्कूल स्टॉफ के बीच सामजस्य स्थापित कर अच्छी शिक्षा का माहौल बनाया जाएगा। इस दौरान मीडिया के सामने आए छात्र व छात्राओं ने स्कूल की प्राचार्या सुनीता देवी व स्टॉफ की ही एक अन्य महिला शिक्षक पर डंडें बरसाने का आरोप लगाया। छात्रों का यह भी आरोप था कि प्राचार्या सुनीता देवी व स्टॉफ के अन्य सदस्य छात्रों की शिक्षा से सम्बंधित उनके कागजों को लाल करने व एफआईआर दर्ज कराने की धमकी भी देते है। 

यह बोली प्राचार्या
स्कूल प्रचार्या सुनीता देवी ने उन पर लगाए गए सभी आरोपों को निराधार बताया। उनका कहना था कि छात्रों के जाम लगाने व स्कूल के मुख्य गेट पर ताला जडऩे का कारण कोई ओर रहा होगा। लेकिन ऐसा हरगिज नहीं है कि वह छात्रों पर डंडे बरसाती हो और उन्हें एफआईआर दर्ज करने की धमकी देती हो।

यह बोले शिक्षा अधिकारी
स्कूल के छात्रों द्वारा स्कूल के गेट पर ताला जडऩे व जाम लगाने की सूचना उन्हें मिली थी। जिसके बाद वह मौके पर पहुंचे। यहां आकर उन्होंने ग्रामीणों व छात्रों को एकत्रित करने के साथ-साथ स्कूल के स्टॉफ को भी आमने-सामने बैठाया है। आपसी तालमेल की कमी है। बच्चों को प्रताडऩा दिए जाने की बात गलत है। फिर भी ऐसा माहौल बनाया जाएगा कि छात्रों को अच्छी शिक्षा दी जा सके।  

Isha