पानी की किल्लत से परेशान महिलाओं ने जलघर के गेट पर जड़ा ताला

10/6/2019 12:19:21 PM

हिसार (ब्यूरो): पिछले काफी समय से पीने के पानी के लिए तरस रहे बरवाला खंड के तहत आने वाले गांव ज्ञानपुर के लोगों का धैर्य शनिवार को जवाब दे गया।  ग्रामीणों ने जनस्वास्थ्य विभाग की कार्यप्रणाली के विरोध में गांव के जलघर के गेट पर ताला जड़ दिया। इस दौरान संतोष, कमलेश, बिमला, नरमा, गुड्डी देवी, अनीता, कविता, शांति, शकुंतला, मूॢत, माया, प्रेमा, सुखबीर, सोनू, संदीप, रोहित, योगेंद्र, राकेश, प्रवीन, अनिल, संजय व ईश्वर आदि ग्रामीणों ने बताया कि गांव में पिछले कई दिनों से पानी की समस्या बनी हुई है।

उन्होंने बताया कि गांव के जलघर में पानी की आपूॢत करने वाला खाला कई स्थानों से क्षतिग्रस्त है जिसके चलते पानी जलघर में नहीं पहुंच रहा है। उन्होंने बताया कि यह खाला करीब 2 साल पहले ही बना है लेकिन इस समय वह जर्जर हालत में है, जिससे साफ है कि इसके निर्माण में गुणवत्ता के साथ कोताही बरती गई। ग्रामीणों ने बताया कि वो इस समस्या को लेकर विभाग के अधिकारियों से कई बार गुहार लगा चुके हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि विभाग ने गांव के जलघर को ठेकेदार के भरोसे छोड़ दिया है जिसके चलते गांव के जलघर में तैनात कर्मचारी इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रहे हैं और उनकी लापरवाही के चलते गांव में पानी की किल्लत उत्पन्न हो गई है।

ग्रामीणों ने बताया कि उन्होंने विभाग के एस.डी.ओ. को मौके पर बुलाया हालात दिखाए थे। एस.डी.ओ. ने इसका जल्द से जल्द समाधान करवाने का आश्वासन दिया था लेकिन इसको लेकर अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है। ग्रामीणों ने चेतावनी दी कि यदि एक सप्ताह में उनकी समस्या का समाधान नहीं किया गया तो इसको लेकर आंदोलन शुरू करने को मजबूर होंगे।

Isha