नौकरी छूटने से परेशान युवती ने फंदा लगाकर दी जान, लॉकडाउन लगने पर भेजा था घर

8/21/2020 11:58:36 AM

अम्बाला : महेशनगर थाना क्षेत्र के प्रभु प्रेम पुरम की निवासी 20 वर्षीय युवती ने नौकरी के चले जाने के बाद मानसिक तौर पर परेशानी के चलते पंखे से फंदा लगाकर अपनी जीवनलीला समाप्त कर ली है। वीरवार की सुबह जब युवती की मां 5 बजे उसके कमरे में गई तो युवती फंदे से लटकी मिली। जिसे देख जब मां जब चिल्लाई तो पूरा परिवार उठ गया और इस घटना को लेकर महेशनगर थाना पुलिस को सूटना दी।

सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और युवती के शव को फंदे से नीचे उतारकर शव को कैंट के नागरित अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया गया। वहीं पुलिस ने युवती के पिता प्रवीण चतुर्वेदी के बयान पर कार्रवाई करते हुए शव को पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया। महेशनगर थाना पुलिस के जांच अधिकारी बलकार सिंह ने बताया कि मृतका प्रियका चतुवेदी पिछले डेढ़-2 साल से दिल्ली में नामीगामी होटलों में कैंटीन के आर्डर लिया करती थी। जहां पर प्रिंयका को अच्छी सैलरी मिलती थी, लेकिन कोरोना महामारी के चलते लॉकडाउन लगने पर प्रिंयका चतुर्वेदी को दिल्ली से घर भेज दिया गया। नौकरी चले जाने के कारण प्रिंयका मानसिक तौर पर परेशान रहते लगी।

पुलिस को युवती के परिजनों ने बताया कि दिल्ली से अम्बाला आने पर वह स्टाफ सिलैक्शन की तैयारी भी कर रही थी। परिवार ने बताया कि बुधवार देर रात तक भी वह पढ़ाई कर रही थी। इसके बाद परिजन खाना खाकर अपने-अपने कमरे में सो गए, लेकिन जब सुबह मां करुणा बेटी के कमरे में गई तो बेटी को फंदे लटकाता पाया। जांच अधिकारी ने बताया कि इस मामले को लेकर पुलिस को युवती के पास से कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं मिला लेकिन जांच पड़ताल के चलते युवती के मोबाइल फोन को भी जांचा जा रहा है। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिवार सदस्यों को सौंप दिया है।  
 

Manisha rana