प्रताड़ना से तंग युवक ने लगाया फंदा, अारोपियों की गिरफ्तारी पर अड़े परिजन(video)

12/31/2017 2:46:13 PM

पानीपत(ब्यूरो):वार्ड नं.-8 के कप्तान नगरवासी जोगिंद्र पुत्र रूपचंद ने संदिग्ध परिस्थितियों में राज वुलन फैक्टरी में बनी कैंटीन के अंदर फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। वहीं पर जोगिंद्र के परिजनों ने आरोप लगाया कि उसको 2 लोग मानसिक रूप से प्रताडि़त कर रहे थे, जिनकी प्रताडऩा से तंग आकर जोगिंद्र ने आत्महत्या की है। आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर परिजनों ने शव का पोस्टमार्टम करवाने से इंकार कर दिया। पुलिस के बार-बार आश्वासन के बाद भी परिजन नहीं माने, मौके पर थाना मॉडल टाऊन प्रभारी नरेंद्र मलिक भी मौके पर पहुंचे और आरोपियों की गिरफ्तार करने का जल्द ही आश्वासन दिया लेकिन उसके बाद भी परिजन मौके पर ही गिरफ्तारी की मांग पर अड़े रहे। 

मौके की नजाकत को समझते हुए डी.एस.पी. संदीप कुमार सिविल अस्पताल में पहुंचे और परिजनों को समझाने का प्रयास किया लेकिन परिजन कार्रवाई के आश्वासन से तंग आकर जी.टी.रोड की ओर चल दिए और सिविल अस्पताल के गेट के सामने ही जी.टी. रोड पर बैठ गए। जी.टी.रोड से हटाने को लेकर पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ी और 10 मिनट तक रोड पूरी तरह से बाधित हो गया। उसके बाद पार्षद अशोक नांरग ने परिजनों को समझा-बुझाकर वापस सिविल अस्पताल में पहुंचे। जी.टी.रोड जाम होने की सूचना मिलने पर प्रशासन के हाथ-पांव फूल गए और सिविल अस्पताल में भारी पुलिस बल तैनात किया गया।

वहीं, महिला थाने से भी महिला पुलिस बल मौके पर पहुंचा। मौके पर सिविल अस्पताल में डी.एस.पी. मुख्यालय जगदीप दूहन भी मौके पर पहुंचे। उसके बाद एस.डी.एम. विवेक चौधरी सिविल अस्पताल पहुंचे और पुलिस द्वारा कार्रवाई करने का भरोसा दिलाया। उसके बाद शहरी विधायिका रोहिता रेवड़ी के पति सुरेंद्र रेवड़ी सिविल अस्पताल में पहुंचे और परिजनों को काफी समझाया, जिसके बाद फैक्टरी के जी.एम. पर कार्रवाई करने की मांग को लेकर परिजन पोस्टमार्टम करवाने पर राजी हुए। पूरा दिन अस्पताल में पुलिस प्रशासन मौजूद रहा और स्थिति गहमागहमी बनती रही। 

क्या था मामला 
जोगिंद्र पुत्र रूपचंद निवासी कप्तान नगर वार्ड नं.-8 पुराने ओल्ड इंडस्ट्रीयल एरिया में राज वुलन फैक्टरी में कैंटीन चलाता था। बीती रात को कैंटीन के अंदर ही संदिग्ध परिस्थितियों में फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। मामले की सूचना किसी ने उनको परिवारवालों को दी। सूचना मिलते ही परिवारवाले मौके पर पहुंचे तो उन्होंने जोगिंद्र को फंदे पर लटकता हुआ पाया। 

वहीं पर परिजनों ने आरोप लगाते हुए कहा कि फैक्टरी के राजेश और अजय जोगिंद्र को पैसों के लेन-देन के लिए प्रताडि़त करते थे। जिसकी प्रताडऩा से तंग आकर ही जोगिंद्र ने आत्महत्या की है। जोगिंद्र की पत्नी मीनू व भाई ने बताया कि पुलिस को आरोपियों के नाम देने के बाद भी पुलिस ने उन दोनों को गिरफ्तार नहीं किया, जबकि एफ.आई.आर. में वे उनका नाम दे चुके हैं। पुलिस केवल कार्रवाई करने की बात कहकर मामले से पल्ला झाड़ रही है। इस पर परिजनों ने रोष जताना शुरू कर दिया और आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर जी.टी. रोड पर भी डट गए। 

फैक्टरी जी.एम. ने कहा- आरोपी मेरे पास हैं
सिविल अस्पताल में विधायिका पति सुरेंद्र रेवड़ी को परिजनों ने बताया कि फैक्टरी जी.एम. ने मौजूद लोगों के सामने कहा था कि आरोपी उसके पास है लेकिन वे लोगों के सामने उससे नहीं ला रहे। इस पर विधायिका पति सुरेंद्र रेवड़ी ने फैक्टरी के जी.एम. पर भी मिलीभगत और आरोपियों का बचाने का मुकद्दमा दर्ज करने को कहा। भाजपा नेता सुरेंद्र रेवड़ी ने परिजनों को समझाते हुए कहा कि पुलिस प्रशासन और समाज के लोग उनके साथ हैं अगर कानूनी कार्रवाई में कोई दोषी पाया जाएगा तो उस पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। भाजपा नेता सुरेंद्र रेवड़ी को परिजनों को समझाने पर पुलिस ने डाक्टरों का बोर्ड की टीम को गठित कर शव का पोस्टमार्टम करवाया।

इस मामले में एस.एच.ओ. नरेंद्र ने बताया कि परिजनों के बयान के आधार पर पुलिस ने 2 आरोपियों पर मुकद्दमा दर्ज किया है। मामले की जांच की जा रही है।