ट्रक ने बिजली के खंभों को मारी टक्कर, निगम को ढ़ाई लाख का नुक्सान

8/24/2020 10:47:24 AM

फरीदाबाद (ब्यूरो) : मथुरा रोड सबडिवीजन के तहत आने वाले डीएलएफ इंडस्ट्री क्षेत्र में एक ट्रक ने बिजली के खंभों में टक्कर मार दी। जिससे दो खंभे और एक ट्रांसफार्मर पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया। इससे बिजली निगम को करीब ढाई लाख रुपये का नुकसान हुआ। निगम अधिकारियों ने पुलिस में इसकी शिकायत दी है। इस दौरान आसपास के इलाकों में करीब छह घंटे बिजली सप्लाई ठप रही। इस वजह से लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा।

डीएलएफ औद्योगिक क्षेत्र को पल्ला बिजली घर से बिजली आपूर्ति की जाती है। शनिवार रात यहां स्थित कंपनियों में अचानक बिजली चली गई। कुछ देर उद्यमियों ने सप्लाई बहाल होने का इंतजार किया। इसके बाद भी जब बिजली नहीं आई तो इसकी शिकायत बिजली निगम अधिकायों को दी। अधिकारियों ने बताया कि इलाके में एक ट्रक ने बिजली के खंभों में टक्कर मार दी। टक्कर इतरी जबरदस्त थी कि खंभों पर रखा ट्रांसफार्मर क्षतिग्रस्त हो गया। रात अधिक हेने के कारण अधिकारियों ने रविवार सुबह मरम्मत कार्य शुरु किया।

क्षतिग्रस्त ट्रांसफार्मर की जगह नया ट्रांसफार्मर लगाया गया। इस संबंध में एसडीओ मथुरा रोड सुरेंद्र मेहरा ने बताया कि ट्रक की टक्कर से खंभे और ट्रांसफार्मर टूट गए है। सूचना मिलने पर बिजली निगम की टीम ने मरम्मत कार्य शुरु किया। इस दौरान चार फीडरों की सप्लाई रोकी गई। पुराने ट्रांसफार्मर की जगह नया ट्रांसफार्मर लगाया गया। मरम्मत कार्य पूरा होने के बाद सप्लाई बहाल कर दी गई।

Manisha rana