ट्रक चालक द्वारा प्रवासी मजदूरों के साथ ठगी, एक लाख छत्तीस हजार रुपये लेकर हुआ फरार

5/15/2020 8:51:40 AM

सोहना (सतीश) : गुरुग्राम से उत्तर प्रदेश के फैजाबाद जा रहे करीब 61 प्रवासी श्रमिकों के साथ ट्रक चालक द्वारा करीब एक लाख छत्तीस हजार रुपये की ठगी करने का मामला सामने आया है।पुलिस ने श्रमिकों की लिखित शिकायत पर ट्रक चालक की तलाश शुरु कर दी है। घटना तावडू पुलिस थाना के अंतर्गत आने वाले गांव धुलावट के समीप से गुजर रहे केएमपी टोल प्लाजा के नजदीक की बताई जा रही है। पीड़ित प्रवासी श्रमिकों ने तावडू पुलिस थाने में घटना की लिखित शिकायत देकर आरोपी ट्रक चालक और उसके साथ दो परिचालकों के खिलाफ कानूनी कार्यवाही करने की माग की है।

दरअसल गुरुग्राम की एक निजी कंपनी में काम करने वाले श्रमिकों ने बताया कि कंपनी बंद हो जाने के बाद अपने फैजाबाद उत्तर प्रदेश जाने के लिए 2300 रुपये प्रति श्रमिक के हिसाब से ट्रक बुक कर लिया। ट्रक चालक के अलावा उसके साथ दो परिचालक भी थे। ट्रक चालक को 2300 रुपए के हिसाब से 136000 रुपये थमा कर श्रमिक ट्रक में सवार हो गये। इसके बाद ट्रक चालक ट्रक को लेकर सोहना की ओर चल दिया। श्रमिकों द्वारा एतराज करने पर ट्रक चालक श्रमिकों से कहने लगा कि रास्ते से कुछ और श्रमिकों को लेना है जिसके बाद ट्रक को केएमपी पुल धुलावट मोड़ पर रोक दिया। ट्रक रुकते ही जिस परिचालक के हाथ में रुपये थे, वह रुपयों को लेकर फरार हो गया। उन्होंने ट्रक चालक से पूछताछ की तो ट्रक चालक ने भी मौका देखकर ट्रक को भगा दिया। जिसमें बच्चे और महिलाएं बैठी हुई थी। जिन्हें वह रास्ते में छोड़कर भाग गया। ट्रक की गति तेज होने के कारण कुछ महिलाएं ट्रक से कूद गई। उन्होंने बताया कि घटना की सूचना देने  को लेकर उन्होंने देर रात सौ नंबर पर भी पुलिस मदद के लिए फोन किया, लेकिन उन्हें कोई मदद नहीं मिली।

बताया जा रहा है कि जब इस बारे में तावडू के डीएसपी धर्मवीर सिंह से बात की गई तो उन्होंने कहा कि राजित नाम के मजदूर ने तावडू पुलिस में शिकायत दी है कि उनके साथ गुरुग्राम से उनके घर तक पहुंचाने की एवज में ट्रक चालक व उसके साथियों ने ठगी की है। उन्होंने कहा कि मजदूरों की शिकायत मिल चुकी है। ट्रक के नंबर की जांच की जा रही है, जल्द ही मामले में नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

Edited By

Manisha rana