ब्रेक फेल होने से 20 फीट गहरी खाई में गिरा ट्रक, बाल-बाल बचे चालक व परिचालक

4/1/2023 3:09:02 PM

सोहना (सतीश राघव) : जाखो राखे साईंया मार सके ना कोई, उक्त कहावत उस समय चरितार्थ होती नजर आई जब एक ट्रक बेकाबू होकर 20 फीट खाई में गिर गई लेकिन गनीमत रही कि चालक व परिचालक बाल-बाल बच गए। शनिवार की सुबह करीब चार बजे  गुजरात से दिल्ली की आजादपुर  फ्रूट मंडी जा रहे एक ट्रक का उस समय अचानक ब्रेक फेल हो गया जब ट्रक सोहना पहाड़ी घाटी से नीचे उतर रहा था। ब्रेक फेल होने के कारण ट्रक का संतुलन बिगड़ गया और ट्रक बेकाबू होने के बाद पहाड़ी घाटी की करीब 20 फिट गहरी खाई में गिर गया। ट्रक पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया लेकिन चालक-परिचालक को कोई चोट नहीं आई।

मिली जानकारी के अनुसार ट्रक चीकू लेकर गुजरात से दिल्ली की आजादपुर मंडी जा रहा था। जब ट्रक सोहना पहाड़ी घाटी से नीचे उतर रहा था तभी अचानक उसका ब्रेक फेल हो गया और वह 20 फीट गहरी खाई में जा गिरा। गाड़ी मालिक ने बताया कि ट्रक के ब्रेक फेल होने के कारण यह हादसा हुआ है। ट्रक के अंदर मौजूद चालक व परिचालक को किसी तरह की कोई चोट नहीं लगी है और दोनों सुरक्षित हैं। हालांकि ट्रक के अंदर भरे लाखों रुपये के चीकू जरूर खराब हुए हैं और ट्रक के अंदर भी भारी नुकसान हुआ है।

बता दें की सोहना पहाड़ी घाटी पर सड़क हादसों में आए दिन बढ़ोतरी हो रही है। एक सप्ताह पहले भी पहाड़ी घाटी के तिकोना पार्क पर एक ट्रक के अज्ञात चालक ने ट्रक को तेजगति व लापरवाही से चलाकर सड़क किनारे जा रहे एक व्यक्ति को अपनी चपेट में ले लिया था, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई थी। इसके अलावा यहां पर छोटी मोटी कई दुर्घटनाएं भी घटित हो चुकी हैं। हालांकि बढ़ती घटनाओं को देखते हुए सोहना एसडीएम ने सड़क मार्ग का निरीक्षण करके यहां पर स्पीड ब्रेकर भी बनवाए हैं। लेकिन उसके बाद भी पहाड़ी घाटी मार्ग पर हादसे हो रहे हैं। लेकिन अब देखना कि पहाड़ी घाटी पर घटित होने वाले सड़क हादसों को रोकने के लिए प्रशासन द्वारा किस तरह की पहल शुरु की जाती है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)    

Content Editor

Mohammad Kumail