तोशाम बाईपास पर जूई फिडर में गिरा केमिकल से भरा ट्रक, चालक सुरक्षित

6/18/2018 2:38:40 PM

भिवानी(अशोक भारद्वाज): भिवानी में सोमवार सुबह उस समय हङकंप मच गया जब तोशाम रोड़ पर जूई फिडर नहर में एक ट्रक गिर गया। ट्रक चालक सुरक्षित है, लेकिन ट्रक में केमिकल होने और पानी के साथ बहने पर खतरे का अंदेशा हो गया। सूचना पाकर सिंचाई विभाग के एसडीओ मनीष छिल्लर मौके पर पहुंचे और जलघरों के लिए जाने वाले पानी को बंद कर नहर में बह रहे पानी के सेंपल लिए। राहत की बात ये रही कि ये केमिकल खतरनाक नहीं, बल्कि एंटी बायॉटिक दवा बनाने का था। केमिकल की मात्रा करीब 17 टन होने के चलते अभी ट्रक नहीं निकल पा रहा।

बताया जा रहा है कि केमिकल से भरा ये ट्रक मुंबई से हिमाचल की तरफ जा रहा था। जैसे ही ट्रक तोशाम बाइपास पर जूई फिडर नहर के साथ बने रोड़ पर पहुंचा तो सामने से एक ट्रक आया। ट्रक से बचाने के लिए चालक ने जैसे ही अपने ट्रक से कट मारना चाहा तो अचानक स्टेरिंग खराब हो गया और ट्रक नहर में गिर गया। 

गमीनत रही कि नहर में पानी ज्यादा होने के चलते ट्रक धीरे-धीरे गिरा और चालक सुरक्षित बच गया। लेकिन जब चालक ने बताया कि ट्रक में केमिकल है तो पूरे क्षेत्र में हड़कंप मच गया। मनीष छिक्कारा ने जब केमिकल के बारे में ट्रक मालिक से जानकारी ली तो पता चला कि ट्रक में कोई खतरनाक केमिकल नहीं है।

ट्रक मालिक ने बताया है कि ये केमिकल एंटी बायॉटिक दवा बनाने का है जिसका पानी में मिलने पर कोई दुष्प्रभाव नहीं है। फिर भी जनहित में जलघरों में जाने वाले पानी के मोगों को जनस्वास्थ्य विभाग बंद कर रहा है और केमिकल मिले हुए पानी के सेंपल लिए जा रहे हैं। 

  
   

Rakhi Yadav