बहादुरगढ़ HPCL से जुड़े ट्रक ऑपरेटर और ड्राइवरों ने की हड़ताल, सड़क दुर्घटना के नए कानून का हो रहा विरोध

12/29/2023 4:14:41 PM

बहादुरगढ़(प्रवीण धनखड़): भारतीय दंड संहिता के अंतर्गत सड़क दुर्घटना के नए कानून का पुरजोर विरोध शुरू हो गया है। बहादुरगढ़ में हिंदुस्तान पैट्रोलियम डिपो से प्रदेश भर में पेट्रोल डीजल और गैस की सप्लाई करने वाले ट्रक ऑपरेटर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए हैं । ट्रक ऑपरेटरों का कहना है कि सड़क दुर्घटना के नए कानून से ट्रक ड्राइवरों को भारी नुकसान का सामना करना पड़ेगा। इसलिए जब तक सरकार इस कानून को वापस नहीं ले लेती तब तक वह हड़ताल पर ही रहेंगे। 

 

दरअसल भारतीय दंड संहिता में सड़क दुर्घटना में घायल को छोड़कर भागने पर 10 साल की सजा का प्रावधान कर दिया गया है। 10 साल की सजा के साथ-साथ आरोपी ड्राइवर पर 10 लख रुपए का जुर्माना भी लगाया जा सकता है। सड़क दुर्घटना में सजा के नए कानून से ट्रक चालक बेहद नाराज हैं। उनका कहना है कि यदि सड़क हादसे के बाद वह मौके पर रुक गए तो पब्लिक उन्हें मार देगी। ड्राइवर की सुरक्षा का इस कानून में कोई प्रावधान नहीं है। यहां के ट्रक चालकों का कहना है कि कोई भी ड्राइवर जानबूझकर एक्सीडेंट नहीं करता। इसलिए सरकार को ड्राइवर की सेफ्टी के लिए भी कानून बनाने चाहिए।

 

हम आपको बता दें कि बहादुरगढ़ के हिंदुस्तान पैट्रोलियम प्लांट से रोजाना प्रदेश भर के पेट्रोल पंपों तक ढाई सौ से ज्यादा तेल टैंकर तेल पहुंचने का काम करते हैं। ड्राइवरों का कहना है कि जब तक उनकी मांगे पूरी नहीं होगी तब तक वह हड़ताल जारी रखेंगे। ऐसे में प्रदेश भर में आने वाले दिनों में पेट्रोलियम पदार्थों की आपूर्ति बाधित हो सकती है। जिससे आम जनता को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है

 

 

 

 

Content Writer

Isha