बनने से पहले ही विवादों में घिरा ट्रंप टावर, हरेरा ने मांगे सभी दस्तावेज

4/28/2018 5:58:13 PM

गुरूग्राम(सतीश): गोल्फ कोर्स एक्सटेंशन रोड पर प्रस्तावित ट्रंप टावर विवादों में घिरने लगा है। टाउन एंड कंट्री प्लॉनिंग डिपार्टमेंट के बाद अब हरेरा (हरियाणा रियल एस्टेट रेग्युलेटरी अथॉरिटी) की गुडग़ांव बेंच ने डेवलपर को नोटिस जारी कर अपना पक्ष रखने को कहा था, लेकिन प्रोमोटर ने कोई ठोस कागजात मुहैया नहीं करा पाया। ऐसे में हरेरा ने टाउन एंड कंट्री प्लानिंग से ट्रम्फ टावर से जुड़े सभी कागजात तलब की है।

दरअसल, एमथ्रीएम, ट्रंप ऑर्गनाइजेशन और ट्रेबेका के बीच गुडग़ांव में ट्रंप टावर बनाने के लिए अग्रीमेंट किया गया था, जबकि लाइसेंस मंगलम मल्टिप्लेक्स के नाम पर है। मंगलम ने टीसीपी डिपार्टमेंट से 58 एकड़ जमीन डिवलेप करने के लिए 3 लाइसेंस लिए हैं। इनमें से 2.88 एकड़ जमीन पर ट्रंप टावर बनना है, लेकिन नया प्रॉजेक्ट लॉन्च करने से पहले टीसीपी विभाग से अनुमति नहीं ली गई।

बता दें कि ट्रंप प्रोजेक्ट को लेकर मंगलम व ऑलिव ने आपसी समझौता तो किया है, जो अक्टूबर 2017 से यह टीसीपी के पास लंबित है। जानकारी के अनुसार प्रॉजेक्ट का अप्रूवल नहीं माना जाएगा। सुप्रीम कोर्ट ने सेक्टर-58 से 68 के बीच जिस 1400 एकड़ जमीन के घोटाले की सीबीआई जांच का आदेश नवंबर में दिया था, ट्रम्फ टावर उसी का हिस्सा है। ऐसे में जांच के बाद ही सामने आएगा कि ट्रम्प टावर के इस खेल में शामिल कौन कौन से लोग हैं।

Shivam